पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का निधन, 100वें जन्मदिन पर बेटे को दी थी यह सीख
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1506972

पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का निधन, 100वें जन्मदिन पर बेटे को दी थी यह सीख

PM Narendra modi Mother Passed Away : एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में भर्ती अपनी मां हीराबेन मोदी से मिलने के लिए अहमदाबाद पहुंचे थे. उन्होंने डॉक्टरों से बीमार मां का हालचाल जाना था. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन अब दुनिया में नहीं रहीं. 99 साल की उम्र में उनका निधन अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में हो गया. उन्हें दो दिन पहले ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था. खुद प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर उनके निधन की यह जानकारी दी.

उन्होंने ट्वीट किया-शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम... मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है.

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा-मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से.

इससे एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में भर्ती अपनी मां हीराबेन मोदी से मिलने के लिए अहमदाबाद पहुंचे थे. उन्होंने डॉक्टरों से बीमार मां का हालचाल जाना था. उस समय डॉक्टरों ने उनकी हालत स्थिर बताई थी.

पीएम की मां का जन्म 18 जून 1923 को हुआ था. उनका होमटाउन मेहसाणा (गुजरात) का वडनगर था. उनके पति और प्रधानमंत्री के पिता दामोदर मूलचंद्र मोदी एक चाय विक्रेता थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत उनके पांच बेटे हैं. इनमें पंकज मोदी, प्रह्लाद मोदी, अमृत मोदी और सोम मोदी शामिल हैं. वहीं उनकी एक बेटी वसंतीबेन हंसमुखलाल मोदी हैं. 

Trending news