वह शख्स कौन है, जिसे पीएम मोदी अपने हर विदेश दौरे पर नहीं कर पाते नजरअंदाज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1354305

वह शख्स कौन है, जिसे पीएम मोदी अपने हर विदेश दौरे पर नहीं कर पाते नजरअंदाज

प्रधानमंत्री की 72 साल उम्र होने के बाद भी उनमे बहुत चुस्ती-फुर्ती हैं. ये सवाल उठता है कि आखिर पीएम मोदी क्या खाते हैं कि उस उम्र में भी इतने फुर्तीले रहते हैं. 

 वह शख्स कौन है, जिसे पीएम मोदी अपने हर विदेश दौरे पर नहीं कर पाते नजरअंदाज

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा से चर्चाओं में बने रहते हैं. वह कुछ भी बोले या करें वह चंद मिनटों में मीडिया में छा जाता हैं. पीएम नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. इनका जन्म 1950 में हुआ था और 72 साल की उम्र में इनमे बहुत चुस्ती-फुर्ती हैं. साथ ही देश के प्रधानमंत्री होने के नाते उनके ऊपर कई जिम्मेदारियां भी हैं. 

दिन-रात बिना थके काम करना, देशों के दौरे पर जाना भी आसान काम नहीं है. ऐसे में सवाल ये उठता है कि आखिर पीएम मोदी में इतनी एनर्जी कहां से आती है? इस उम्र में भी फुर्ती से काम करने का आखिर में क्या राज है?  पीएम मोदी की डायट क्या है और कौन है जो उनके लिए उनके काम और सेहत को ध्यान मे रखकर खाना देता है?  आखिर उनका कुक कौन है? 

ये भी पढ़ें: Rajdhani Express में यात्री अब नहीं रहेंगे भूखे, मिलेगा भरपेट खाना!

तो आज हम आपको उस शख्स के बारे में बता रहे हैं जो देश के प्रधानमंत्री के लिए खाना बताने हैं और उनका ध्यान रखते हैं. पीएम के कुक का नाम बदरी मीणा है. कुक बदरी मीणा राजस्थान के रहने वाले हैं. बदरी मीणा ही एक ऐसे इंसान हैं जो जानते है कि मोदी के लिए कब और क्या पकाना है. बता दें कि बदरी मीणा लगभग 27 साल पहले राजस्थान के उदयपुर से अपने दोस्तों के साथ काम की तलाश में गुजरात गए थे.

बदरी मीणा लगभग 20 सालों से मोदी के लिए खाना बनाते आ रहे हैं. मोदी भी उनके हाथ का ही खाना काफी पसंद करते हैं. वह मोदी के काफी भरोसेमंद कुक ही नहीं बल्कि अक दोस्त और साथी माने जाते हैं. क्योंकि बदरी को पता है कि मोदी को किस समय क्या खाना है और किस तरह का खाना है. मोदी को खाने में क्या देना है ये भी कुक बदरी मीणा ही तय करता है. कुक हमेशा से इस बात का बेदह ध्यान रखते हैं कि मोदी को उनके पसंदीदा खाने के साथ हेल्दी खाना परोसते हैं. 

ये भी पढ़ें: Vishwakarma Puja 2022: संसार के पहले इंजीनियर के जन्मदिन पर अपनों को ये खास मैसेज भेजकर दें बधाई

बदरी मीणा खाना बनाने के साथ-साथ सफाई का भी खास तौर पर ध्यान रखते हैं. इसके साथ पीएम ऑफिस में कुक की टीम को भी मैनेज करते हैं. जब भी पीएम मोदी विदेश यात्रा पर जाते हैं तब बदरी मीणा पीएम के साथ जाते हैं और उनके खाने-पीने का ध्यान रखते हैं. 

बता दें कि मोदी को हफ्ते में तीन दिन खिचड़ी खाते हैं और उन्हें गुजराती खाना भी बहुत पसंद है. खिचड़ी के साथ-साथ पीएम मोदी को इडली सांभर, डोसा और ढोकला बेदह ही पसंदीदा है.