Delhi Water Crisis: दिल्ली में कई दिनों से लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है. लोगों की पानी समस्या पर किसी भी तरह का कोई हाल नहीं निकल रहा. वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक दल एक दूसरे पर हमलावार है. दिल्ली सरकार में जल मंत्री आतिशी ने शनिवार को एक बार फिर हरियाणा से यमुना में अतिरिक्त पानी छोड़ने के लिए आग्रह किया है. वहीं आम आदमी पार्टी के विधायक ने जलशक्ति मंत्री सीआर पाटिल को पत्र लिखकर दिल्ली में भीषण गर्मी के बीच उत्पन्न  जल संकट के समाधान के लिए हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है.  तो वहीं कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली में जल संकट को लेकर शनिवार को मटका फोड़कर प्रदर्शन किया.  वहीं भाजपा सरकार ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी पर लोगों को गुमरहा करने का आरोप लगाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आतिशी ने शनिवार को दिल्ली में पानी की किल्लत को लेकर जल बोर्ड अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में दिल्ली में पानी के हालात पर चर्चा हुई, लेकिन बात घूम-फिरकर हरियाणा से अतिरिक्त पानी आपूर्ति पर आ गई. वहीं 'आप' विधायक दिलीप  पांडेय का कहना है कि केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सीआर पाटिल राज्यों की समन्वय की जिम्मेदारी उठा लें. तो जल संकट का समाधान हो जाएगा. पार्टी कार्यलाय में शनिवार को उन्होंने कहा कि विधायकों को पत्र लिखकर मिलने के लिए समय मांगा गया है. हमें उम्मीद है कि केंद्रीय मंत्री मामले में हस्तक्षेप कर जल्द से जल्द राहत दिलाएंगे.


ये भी पढ़ें: Delhi Weather: 18 जून को गर्मी का ऑरेंज अलर्ट, जानें कब होगी दिल्ली में बारिश


इन इलाकों में पानी दिक्कत
दिल्ली में पानी को लेकर ओखला, संगम विहार, देवली, आनंद पर्वत, खानपुर, कालिंदी कुंज, बलजीत नगर, संजय कैम्प चाणक्य परी. सदर बाजार, मजन का टीला, उत्तम नगर, रोहिणी सेक्टर-22, गीता कॉलोनी, त्रिलोकपुरी, कल्याणपुरी इन इलाकों में भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है.


हिमाचल के मुख्यमंत्री से हुई बात
आज दिल्ली सरकार दिल्ली में पानी की आपूर्ति को बढ़ाए जाने के मुद्दे को लेकर चंडीगढ़ में जाकर बात करेंगे. आतिशी ने कहा कि किसका कितना पानी का हिस्सा है. उस पर लू और भीषण गर्मी के बीतने के बाद भी उस पर बात हो सकती है. आतिशी ने बताया कि सुबह हिमाचल के मुख्यमंत्री से बात हुई थी. उन्होंने कहा कि जो संभव होगा वह मदद करेंगे.  वहीं आतिशी ने कहा कि एक दूसरे पर आरोप लगाने से पहले जरूरी है कि जल संकट पर सभी मिलकर लड़ें.  इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील कर कहा कि पानी के उपयोग में सावधानी बरतें.


भाजपा आज करेगी प्रदर्शन 
दिल्ली में जल संकट को लेकर दिल्ली की भाजपा रविवार यानी आज के दिन प्रदर्शन करेगी. भाजपा सरकार का यह आरोप है कि जल संकट सरकार की देन है.  दिल्ली को उसका प्रयोप्त पानी मिल रहा है, लेकिन रणनीति के तहत जल संकट खड़ा किया जा रहा है.  जिसके कारण अलग-अलग स्थानों पर भी विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है.