Gurugram News: देश में लगातार जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग बढ़ती जा रही है. इसी कड़ी में हरियाणा के गुरुग्राम में जनसंख्या नियंत्रण को लेकर लोगों ने महापंचायत की है. गुरुग्राम के नाथूपुर गांव के लोगों ने DC ऑफिस के बाहर जनसंख्या नियंत्रण को लेकर प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है. लोगों के अनुसार बढ़ती जनसंख्या के कारण देश में लगातार परेशानियां बढ़ती जा रही हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लगातार हो रही कानून की मांग
देश में कई बड़े मंचों से जनसंख्या नियंत्रण की बात की जा चुकी है. इसी कड़ी में आज गुरुग्राम में जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर लोगों ने प्रोटेस्ट किया और गुरुग्राम डीसी को पीएम मोदी के नाम ज्ञापन सौंपा. इस ज्ञापन में उन्होंने मांग की कि भारत में जल्द ही जनसंख्या नियंत्रण को लेकर एक कानून बनाया जाए और उसको जल्द लागू किया जाए. आज देश की जनसंख्या दुनिया में नंबर वन पर बनी हुई है. इस वजह से लगातार हालात खराब हो रहे हैं. ऐसे में आज जरूरत है कि बढ़ती जनसंख्या को रोकें. बढ़ती जनसंख्या से लोगों के सामने कई तरह की समस्याएं हो रही हैं. इसके साथ ही देश में बेरोजगारी भी बढ़ती जा रही है. ग्रामीणों का कहना है कि अगर जनसंख्या कम होगी तो लोगों को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे. 


ये भी पढे़ं: Kurukshetra Farmers Protest: सूरजमुखी के MSP के लिए किसानों ने कुरुक्षेत्र में छेड़ी जंग, नेशनल हाईवे 44 पर लगाया जाम


 


प्रधानमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन
इस दौरान प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में जिस तरह से तीन तलाक को लेकर कानून बनाया गया है. उसी तरह अब देश में जनसंख्या नियंत्रण को लेकर भी कानून लाने की जरूरत है. लोगों ने कहा कि 'वन नेशन वन लॉ' जैसे कानून की सख्त जरूरत है. क्योंकि एक तरफ जहां दुनियाभर में भारत की जनसंख्या नंबर वन पर बनी हुई है. वहीं दूसरी ओर लगातार देश में बेरोजगारी दर भी बढ़ती जा रही है. इसी कड़ी में आज गुरुग्राम में महापंचायत की गई. 


इनपुट- देवेंद्र भारद्वाज