बिजली की किल्लत होगी दूर, यमुनानगर में लगाया जाएगा 850 मेगा वाट का थर्मल प्लांट
Advertisement

बिजली की किल्लत होगी दूर, यमुनानगर में लगाया जाएगा 850 मेगा वाट का थर्मल प्लांट

अगली गर्मी के सीजन को लेकर विभाग अपनी तैयारियां में जुट गया है. पिछले साल हिसार थर्मल के रोटर खराब होने के चलते और अडानी से बिजली नहीं मिलने के चलते कुछ कमी हुई थी, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा.

बिजली की किल्लत होगी दूर, यमुनानगर में लगाया जाएगा 850 मेगा वाट का थर्मल प्लांट

चंडीगढ़ः अगली गर्मी के सीजन पर बोले बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला. कहां, इस साल 13000 यूनिट प्रतिदिन खपत का अनुमान लगाया गया है. विभाग अपनी तैयारियां कर रहा है. पिछले साल हिसार थर्मल के रोटर खराब होने के चलते और अडानी से बिजली नहीं मिलने के चलते कुछ कमी हुई थी, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा, इस बार हरियाणा सरकार सोलर एनर्जी बढ़ाने पर जोर दे रही है.

बिजली मंत्री ने आगे कहा कि यमुनानगर में भी 850 मेगा वाट का थर्मल प्लांट लगाया जाएगा. बिजली विभाग में पंचकूला, करनाल, फरीदाबाद और गुरुग्राम में 10 लाख मीटर लगाने का फैसला किया है. इसमें से 3 लाख बिजली मीटर लग चुके हैं. स्मार्ट मीटर में उपभोक्ताओं को प्रीपेड बिल जमा कराने की भी सुविधा मिलेगी. हरियाणा में लाइन लॉस के घटकर 13 परसेंट होने पर केंद्रीय बिजली विभाग ने हरियाणा की पीठ थपथपाई है.

ये भी पढ़ेंः मम्मी-पापा को मारने की धमकी देकर 8वीं कक्षा की छात्रा से रेप, दोषी को 20 साल की कैद

मंत्री ने आगे कहा कि लाइन लॉस कम करने में पूरा विभाग ने मेहनत की है. सरकार का लक्ष्य लाइन लो उसको घटाकर 1 अंक में लाना.

अंबाला जेल में गोली चलने के मामले पर बोले मंत्री

अंबाला जेल में गोली चलने के मामले पर जेल मंत्री रणजीत चौटाला ने अपने बयान पर कहा कि मामले की चल रही है, जेल में गोली SLR हथियार से चलाई गई थी और अंबाला जिला में कुल 27 SLR मौजूद है. हर रोज 5-5 SLR को FSL जांच के लिए भेजा जा रहा है. जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

Trending news