DC Mandeep Kaur News: पहाड़ खनन के दौरान ओवरलोडिंग पर प्रशासन ने शिकंजा कसते हुए कई जिलों की आरटीओ टीमों को फील्ड में उतारा है. टीमों द्वारा जहां इस वर्ष में करीब 12 करोड़ के चालान करते हुए जुर्माना लगाया गया है. वहीं स्थानीय प्रशासन की टीमें भी ओवरलोडिंग पर लगातार शिकंजा कस रही हैं. ओवरलोडिंग को लेकर सरकार व प्रशासन इस बार सख्ती में दिखाई दे रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विकास कार्यों को दे रहे गति
डीसी मनदीप कौर ने अपने कार्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान ओवरलोडिंग को लेकर जानकारी दी. साथ ही कहा कि दादरी जिला में विकास कार्यों को तेज गति देने के लिए विभिन्न विभागों के साथ मंथन किया जा रहा है और उसी का नतीजा है कि बरसाती पानी निकासी, पेयजल और सीवरेज जैसे कार्य धरातल पर नजर आने लगे हैं. जिला स्तरीय लघु सचिवालय, बाढड़ा बीडीपीओ ब्लॉक व लघु सचिवालय भवन भी जल्द ही मिल जाएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि शहर को जलभराव से मुक्ति दिलाने के लिए किया जा रहा कार्य जारी है. सीवर लाइन को बदलने या नई डालने का कार्य भी विभिन्न स्थानों पर शुरू किया जा रहा है,


ये भी पढ़ें- Haryana Budget: विपक्ष ने दिया हरियाणा सरकार का भरपूर साथ, इस बार हुए 13 विधेयक पास


सरकारी कॉलेज निर्माण के लिए भूमि निर्धारण का प्रस्ताव पुरा हो गया है
वहीं उन्होंने कहा कि केवल एक लाइन को छोड़कर बाकी सभी स्थानों पर सीवर लाइन का कार्य मई माह तक पूरा हो जाएगा. इसके अलावा शहर की पेयजल व्यवस्था को सुधारने के प्रोजेक्ट पर भी जल्द ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा. डीसी ने बताया कि दादरी जिला के विकास को लेकर मेडिकल कॉलेज और जेल परिसर के लिए भूमि फाईनल हो गई है. पुलिस लाइन निर्माण और बस स्टैंड स्फिट करने के लिए भूमि निर्धारण का काम अंतिम चरण में है. इसी प्रकार सरकारी कॉलेज निर्माण के लिए भूमि निर्धारण का प्रस्ताव स्वीकृति के लिए मुख्यालय भेज दिया गया है.


Input- Pushpender Kumar