Punjab: अमृतसर के आसमान में दिखाई दिया पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने मार गिराया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1497856

Punjab: अमृतसर के आसमान में दिखाई दिया पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने मार गिराया

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पाकिस्तान की नापाक साजिश को नाकाम करते हुए पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है. पंजाब में इसके पहले भी ड्रोन घुसपैठ और हमले हो चुके हैं.

Punjab: अमृतसर के आसमान में दिखाई दिया पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने मार गिराया

ऋषभ गोयल/नई दिल्ली: सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पाकिस्तान की नापाक साजिश को एक बार फिर विफल कर दिया है. BSF जवानों ने पंजाब के अमृतसर की भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारतीय क्षेत्र में घुसे एक ड्रोन को मार गिराया है. सीमा सुरक्षा बल ने खुद यह जानकारी दी है. पंजाब में हाल ही में कई पुलिस थानों पर ड्रोन हमला हुआ था, जिसके बाद से यह ड्रोन घुसपैठ और चिंताजनक हो जाता है. 

सीमा सुरक्षा बल के प्रवक्ता ने दी जानकारी
सीमा सुरक्षा बल के प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार सुबह 7.45 बजे BSF के जवानों ने अमृतसर सेक्टर के BOP पुलमोरां के पास भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से आते एक ड्रोन की आवाज सुनी. ड्रोन को भारतीय सीमा में देखकर जवानों को संदेह हुआ फिर जवानों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर ड्रोन को मार गिराया और पाकिस्तान के मंसूबे पर पर पानी फेर दिया. गोलीबारी के बाद पूरी घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई. घटना के बाद सीमा सुरक्षा बल ने आसपास के इलाके में नाकाबंदी कर तलाशी शुरू कर दी है. तलाशी में जवानों द्वारा मारा गया ड्रोन खेत से बरामद किया गया.

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान में रची गई थी कन्हैयालाल के हत्या की साजिश, चार्जशीट दाखिल

सीमांत बटालियन के जवानों ने मारा ड्रोन
इस पूरी कार्रवाई को BSF की 22 सीमांत बटालियन ने अंजाम दिया. सीमांत बटालियन के जवानों ने समय रहते ड्रोन को मार गिराया और दुश्मन के इरादों पूरा नहीं होने दिया. जवानों द्वारा फिलहाल आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. जवानों को शक है कि कहीं ड्रोन से कोई संदिग्ध समान भी लाया गया होगा जिसका अभी जांच जारी है.
ये भी पढ़ेंः राहुल गांधी से यात्रा रोकने के लिए नहीं, सावधानी बरतने के लिए कहा गया: अनिल विज

Delhi NCR हरियाणा की और खबरें पढ़ने के लिए यहां Tap करें.

 

Trending news