Rahul Gandhi: मोदी सरनेम विवाद मामले में राहुल गांधी को 2 साल की सजा मिलने के बाद संसद से उनकी सदस्यता खत्म कर दी गई है. इस मुद्दे पर कांग्रेस BJP पर हमलावर है तो वहीं राहुल गांधी को सांसदी खत्म होने के बाद सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस जारी किया गया था. अब राहुल गांधी ने बंगला खाली करने के नोटिस पर अपना जवाब भेजा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राहुल गांधी का जवाब 
राहुल गांधी ने बंगला खाली करने के नोटिस का जवाब देते हुए लोकसभा हाउसिंग कमेटी के उप कुलसचिव को लिखा'पिछले 4 कार्यकालों में लोकसभा के एक निर्वाचित सदस्य के रूप में, यह लोगों का जनादेश है, जिसके लिए मैं यहां बिताए अपने समय की सुखद यादों का ऋणी हूं. मेरे अधिकारों के प्रति पूर्वाग्रह के बिना, मैं निश्चित रूप से आपके पत्र में निहित विवरण का पालन करूंगा'.



क्या है पूरा मामला
राहुल गांधी ने साल 2019 में कर्नाटक के कोलार में भाषण के दौरान मोदी सरनेम पर टिप्पणी की थी. इस मामले के 4 साल बाद गुजरात की सूरत कोर्ट ने राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाई है. सजा मिलने के बाद राहुल गांधी को इस मामले में जमानत मिल गई, लेकिन जन प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के तहत स्पीकर ने लोकसभा से उनकी सदस्यता रद्द कर दी. 


19 साल से राहुल गांधी के नाम पर आवंटित है बंगला
लुटियंस दिल्ली में 12, तुगलक लेन वाला सरकारी बंगला साल 2004 में राहुल गांधी के नाम पर आवंटित किया गया था. पिछले 19 सालों से राहुल गांधी इस बंगले में रह रहे थे. बंगला खाली करने के नोटिस पर राहुल गांधी ने अपना जवाब भेज दिया है, जिससे इस बात के कयास लगाए जा सकते हैं कि जल्द ही राहुल गांधी इस बंगले को खाली कर देंगे.


ट्विटर Bio में लिखा 'डिसक्वालीफाइड MP'
संसद से सदस्यता जाने के बाद राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट में खुद को'डिसक्वालीफाइड MP' बताया है. वहीं राहुल गांधी की सांसदी खत्म होने के बाद उन्हें विपक्षी दलों का भी साथ मिल रहा है.