नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित टिप्पणी करने के लिए राजा पटेरिया को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं आज पटेरिया की कोर्ट में पेशी है. पटेरिया मध्य प्रदेश शासन के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता हैं. पन्ना पुलिस ने उन्हें दमोह जिले के हटा स्थित पटेरिया के निवास से मंगलवार सुबह गिरफ्तार किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: दिल्ली में महिला दरोगा ने लगाई मीडिया और महिला आयोग से मदद की गुहार, कहा- पति करता है मारपीट


कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें वे कार्यकर्ताओं से यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि अगर संविधान बचाना है तो मोदी की हत्या करने के लिए तैयार हो जाओ. कुछ देर रुकने के बाद उन्होंने कहा हत्या इन द सेंस हराने के लिए तैयार रहो. वहीं उन्होंने वीडियो में कहा कि मोदी चुनाव खत्म कर देगा, मोदी धर्म, जाति, भाषा के आधार पर बांट देगा, दलितों का आदिवासियों का और अल्पसंख्यकों का जीवन खतरे में है. 


इटली की मानसिकता
इसके बाद मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने राजा पटेरिया के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश दिया. इस पर पन्ना के पवई में FIR दर्ज की गई थी. वहीं उन्होंने कहा कि इटली की मानसिकता मुसोलिनी वाली रहती है. 


वहीं वीडियो वायरल होने के बाद भाजपा लगातार कांग्रेस पर हमलावर हो रही है तो वहीं कांग्रेस ने इस पूरे वाक्य से किनारा कर लिया है. वहीं बीजेपी नेता इसका विरोध कर रहे हैं और कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.


सीएम शिवराज सिंह चौहान
इस पर मध्य प्रदेश की सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पीएम मोदी भारत की जनता के दिलों में बसते हैं. कांग्रेस के लोग मैदान में उनसे मुकाबला नहीं कर पाते,  इसलिए कांग्रेस के नेता पीएम मोदी की हत्या की बात कर रहे हैं.  


कांग्रेस का असली चेहरा
इस वीडियो को भाजपा नेता राजपाल सिंह सिसौदिया ने आज सुबह ट्वीट किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर इस तरह के बयान पर भाजपा की ओर से तीखी आलोचना की जा रही है. इसके पहले भी पटेरिया भाजपा पर तीखे हमले करते रहे हैं. वहीं उन्होंने आगे कहा कि यह कांग्रेस का असली चेहरा है. पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता राजा पटेरिया मोदी जी की हत्या का बयान देकर समाज को विभाजित कर भड़काऊ भाषण दे रहे हैं.