नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री डॉ. संदीप पाठक और राजस्थान चुनाव प्रभारी विनय मिश्रा ने राजस्थान चुनाव की तैयारी के मद्देनजर गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में संगठन की अहम बैठक बुलाई. इसमें संगठन के साथियों को चुनाव की तैयारी के लिए कमर कसने के निर्देश दिए गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तमाम योजनाओं और रणनीतियों पर चर्चा
संगठन को कैसे मजबूत बनाना है और जमीनी स्तर पर कैसे काम करना है, ऐसी तमाम योजनाओं और रणनीतियों पर चर्चा की गई. साथ ही संगठन के एक-एक साथी के साथ उनके द्वारा दिए गए सुझावों पर चर्चा की गई. इस बैठक का मुख्य लक्ष्य संगठन के सभी लोगों से व्यक्तिगत रूप से मिलकर बात करना था, जिससे सभी साथी चुनाव में मिलकर काम कर सकें. 


ये भी पढ़ें : 100 रुपये में जबरन कराया जा रहा 15-15 घंटे काम, दिल्ली पुलिस ने मुक्त कराए 25 बाल मजदूर ​


सकारात्मकता और खुश रहने का संदेश 
पार्टी नेताओं ने संगठन के सभी साथियों से कहा कि अभी राजस्थान चुनाव में एक साल का समय है, इसलिए इस पूरे समय में सकारात्मकता बनाए रखना और खुश रहना जरूरी है. इस बैठक में पार्टी के कई नेता, महत्वपूर्ण पदों पर काम कर चुके पदाधिकारी और वॉलंटियर्स मौजूद रहे. हालांकि संगठन के कुछ लोग बैठक में हिस्सा नहीं ले सके, इसलिए उनसे जल्द ही मुलाकात करने की योजना बनाई जाएगी. संगठन के सभी लोग अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर काम करने के लिए बेहद उत्सुक नजर आए.


संगठन मजबूत करने पर बल 
बैठक को संबोधित करते हुए डॉ. संदीप पाठक ने कहा कि गुजरात चुनाव में गुजरात के लोगों ने लड़ाई लड़ी, हम सिर्फ मदद करने का माध्यम थे. राजस्थान में बदलाव की जरूरत है और राजस्थानवासी होने के नाते यह लड़ाई आप लोगों को लड़नी है. इस लड़ाई में जीत तभी संभव है, जब संगठन मजबूत होगा. 


आम आदमी पार्टी के विधायक विनय मिश्रा ने कहा कि आप लोगों का अपना एक बड़ा अनुभव रहा है और चूंकि आप राजस्थान वासी हैं, ऐसे में आपके सुझाव हमारे लिए बहुत मायने रखते हैं. आपके द्वारा मिले सुझावों की मदद से न सिर्फ एक मजबूत संगठन तैयार होगा, बल्कि जमीनी स्तर पर राजस्थान की समस्याओं और जरूरतों को समझने का भी मौका मिलेगा.