Raksha Bandhan Free Bus Service: हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के त्योहार के मध्य नजर महिलाओं को हरियाणा रोडवेज की बसों में 29 अगसत की दोपहर 12 बजे से 30 तारीख की रात 12 बजे तक फ्री सफर कर सकेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बल्लभगढ़ के बस स्टैंड पर बैठी हुई महिलाओं का साफ तौर पर कहना है कि हरियाणा सरकार के इस फैसले का स्वागत करती हैं. जो महिलाएं अपने घरों तक नहीं पहुंच पाती हैं उनके लिए यह काफी फायदेमंद होगा क्योंकि हरियाणा सरकार हर बार रक्षाबंधन के त्योहार को देखते हुए हरियाणा रोडवेज की बसों में महिलाओं के लिए फ्री सफर का तोहफा देती है. जिससे महिलाएं समय पर अपने घर पहुंचकर अपने भाई को राखी बांधने के लिए पहुंच पाती हैं. वहीं महिलाओं ने हरियाणा सरकार का इस फैसले को लेकर धन्यवाद किया.


ये भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली स्कूल में छात्रों से यौन उत्पीड़ केस में वाइस प्रिंसिपल को किया जाए सस्पेंड- Atishi


वहीं बल्लभगढ़ बस डिपो प्रबंधक लेखराज का कहना है कि सरकार के आदेश अनुसार आज दिन 12 बजे से हरियाणा रोडवेज की बसें महिलाओं के लिए फ्री कर दी गई है. वहीं रोडवेज प्रबंधन ने कहा कि 115 के करीब बस लगाई गई है और प्राइवेट बसें भी इसमें शामिल रहेंगे. रोडवेज प्रबंधक का कहना है कि अगर कोई भी प्राइवेट बस सवारी से ज्यादा पैसे वसूलते हैं तो उन पर कार्रवाई की जाएगी और वहीं 15 साल से कम उम्र के बच्चे का भी किराया नहीं लिया जाएगा. इस फैसले से महिलाएं और बच्चे काफी खुश दिखाई दे रहे हैं क्योंकि जो किराए के पैसे बचेंगे उनसे वह मिठाई और राखियां खरीदकर अपने भाई के लिए लेकर जाएंगे.


इसको लेकर हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि महिलाओं को रक्षाबंधन के त्योहार को लेकर यह तोहफा दिया गया है. 15 साल से कम उम्र के बच्चे का किराया नहीं लगेगा. सरकार महिलाओं के त्योहार को देखते हुए हर साल इसी तरीके से रक्षाबंधन पर तोहफा देता है. इस बार भी महिलाओं को फ्री बस सेवा देने का सरकार की तरफ से ऐलान किया गया है.


Input: Amit Chaudhary