Delhi News: दिल्ली स्कूल में छात्रों से यौन उत्पीड़न केस में वाइस प्रिंसिपल को किया जाए सस्पेंड- Atishi
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1846692

Delhi News: दिल्ली स्कूल में छात्रों से यौन उत्पीड़न केस में वाइस प्रिंसिपल को किया जाए सस्पेंड- Atishi

Delhi Hindi News: आतिशी ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा एक्शन लेते हुए निर्देश दिया है कि जो स्कूल के वाइस प्रिंसिपल हैं और जो दो टीचर हैं उन्हें तत्काल सस्पेंड किया जाए. क्योंकि उन्हें यह जानकारी मिली है कि जो पीड़ित बच्चे हैं उन्होंने इसकी जानकारी वाइस प्रिंसिपल और दो टीचरों को दी थी, लेकिन इन टीचरों ने इसकी जानकारी अपने सीनियर्स को नहीं दी.

Delhi News: दिल्ली स्कूल में छात्रों से यौन उत्पीड़न केस में वाइस प्रिंसिपल को किया जाए सस्पेंड- Atishi

Delhi News: जी-20 सम्मेलन (G20 Summit) को लेकर दिल्ली सरकार की पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिश (PWD Minister Atishi) ने आज लोधी रोड के किनारे ग्रीनरी और फुटपाथ के समुद्रीकरण के कार्य को लेकर निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी विभाग अपनी सड़कों को खूबसूरत और सुंदर बना रहा है और उनके किनारे पौधे लगा रहा है, जिससे कि जो ग्रीनरी है उसे और भी बढ़ाया जा सके. 

क्रेडिट वार पर दिल्ली की पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिश ने कहा दिल्ली को सजाने का काम सिर्फ एक सरकार ने नहीं किया. जो इलाका एनडीएमसी के अंदर में आता है वहां पर केंद्र सरकार ने सौंद्रिकरण का कार्य किया है और जो इलाका दिल्ली सरकार के पीडब्ल्यूडी विभाग के अंदर आता है, वहां पर दिल्ली सरकार ने काम किया है. वहीं जो इलाका एमसीडी के दायरे में आता है वहां पर सौंदरीकरण और विकास का कार्य एमसीडी ने किया है. यह कहना कि सिर्फ केंद्र सरकार ने काम किया है यह पूरी तरह से गलत है.

ये भी पढ़ें: Haryana Roadways: रोडवेज की अनोखी पहल, कर्मचारियों की छुट्टिया रद्द, बहनों को सफर नहीं होगी अब कोई दिक्कत

साथ ही मंत्री आतिश ने कहा कि जो यौन शोषण का मामला सामने आया है, उस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा एक्शन लेते हुए निर्देश दिया है कि जो स्कूल के वाइस प्रिंसिपल हैं और जो दो टीचर हैं उन्हें तत्काल सस्पेंड किया जाए. क्योंकि उन्हें यह जानकारी मिली है कि जो पीड़ित बच्चे हैं उन्होंने इसकी जानकारी वाइस प्रिंसिपल और दो टीचरों को दी थी, लेकिन इन टीचरों ने इसकी जानकारी अपने सीनियर्स को नहीं दी. इसलिए उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई है.

फिलहाल पुलिस अपना कार्य कर रही है और जो विभागीय कार्रवाई है वह विभाग कर रहा है. वहीं दिल्ली की शिक्षा मंत्री आपसरी ने कहा कि हमें जानकारी मिली कि एक टीचर ने धर्म के आधार पर बच्चों से बातचीत की. जो पूरी तरह से गलत है. हालांकि इस पूरे मामले को लेकर हमने एक जांच कमेटी गठित की है. मामले की जांच कराई जा रही है. जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी. आतिशी ने कहा अगर शिक्षक ने ऐसा किया है तो यह पूरी तरह से गलत है और ऐसे शिक्षक पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Trending news