Raksha Bandhan: रक्षाबंधन पर हरियाणा रोडवेज की तरह ई-रिक्शा में भी Free सफर कर सकेंगी महिलाएं
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1846094

Raksha Bandhan: रक्षाबंधन पर हरियाणा रोडवेज की तरह ई-रिक्शा में भी Free सफर कर सकेंगी महिलाएं

Haryana Roadways: हरियाणा सरकार हर साल हरियाणा रोडवेज की बसों में महिलाओं और 15 साल तक के बच्चे का किराया फ्री करती है जो 2 दिन के लिए रहता है. इसी कड़ी में कैथल के ई-रिक्शा चालकों ने भी हरियाणा सरकार को टक्कर दे रहे हैं. 

Raksha Bandhan: रक्षाबंधन पर हरियाणा रोडवेज की तरह ई-रिक्शा में भी Free सफर कर सकेंगी महिलाएं

Haryana Roadways: भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का प्रतीक रक्षाबंधन के त्योहार पर हरियाणा सरकार हर साल हरियाणा रोडवेज की बसों में महिलाओं और 15 साल तक के बच्चे का किराया फ्री करती है जो 2 दिन के लिए रहता है. इसी कड़ी में कैथल के दो ई-रिक्शा चालकों ने भी हरियाणा सरकार को टक्कर दे रहे हैं. क्योंकि, रक्षाबंधन के दिन माता बहनों को सम्मान देने के लिए उन ई-रिक्शा चालकों ने भी माता बहनों के लिए फ्री सफर की घोषणा कर दी है.

दोनों ही रिक्शा चालकों ने रक्षाबंधन के उपलक्ष में माता बहनों को व 15 साल के बच्चे को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए फ्री सुविधा देने का वायदा कैथल वासियों को किया है. उस दिन सुबह से लेकर देर रात तक दोनों रिक्शा चालक महिलाओं व उनके साथ जो भी गेस्ट होंगे. उन्हें उनके घर तक सुरक्षित छोड़ेंगे और वो भी बिना किसी किराए के. ई-रिक्शा चालक व समाजसेवी मुकेश सचदेवा ने कहा की माताएं-बहने इस देश का गौरव है और हमने भी उसी माता की कोख से जन्म लिया है.

ये भी पढ़ेंः Rakshabandhan 2023: बाजार हुए गुलजार, राखी की सैकड़ों वैरायटी से सजा बाजार, ग्राहकों की लगी भीड़, दुकानदार खुश

उन्होंने आगे बताया कि बहन से रक्षा रूपी धागा बंधवाते हैं तो क्यों न उन्हीं माता बहनों को रक्षाबंधन पर सम्मान दिया जाए और इसीलिए उन्होंने रक्षाबंधन वाले दिन अपनी ई-रिक्शा का किराया उनके लिए फ्री किया है, ताकि उनका कुछ तो कर्ज चुकाया जाए. दूसरे ई-रिक्शा चालक श्याम सुंदर ने बताया कि माता बहनों के सम्मान में यह ई-रिक्शा चलाई गई है जिसमें रक्षा बंधन के दिन उनको उनके गंतव्य तक छोड़ा जाएगा और यह सुविधा निशुल्क रहेगी.

यह रिक्शा भी सुबह से लेकर देर रात तक निशुल्क चलाई जाएगी, जिस तरह से हरियाणा रोडवेज में माता बहनों वह बच्चों का किराया फ्री रहता है तो उसी प्रकार जिसमें कोई भी माताएं बहने व पुरुष भी निशुल्क यात्रा कर अपने गंतव्य तक जा सकता है. शहर की जनता दोनों ई-रिक्शा चालकों के इस फैसले को एक सराहनीय कदम मान रही है.

(इनपुटः विपिन शर्मा)

Trending news