Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जोरो शोरो से होगा प्रचार, 5000 साधू संत निकालेंगे बाइक रैली
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2050724

Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जोरो शोरो से होगा प्रचार, 5000 साधू संत निकालेंगे बाइक रैली

Delhi News: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में  जगह-जगह कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. वहीं 17 जनवरी को 5000 ब्राह्मण और संतों की एक बाइक रैली निकाली जाएगी.

Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जोरो शोरो से होगा प्रचार, 5000 साधू संत निकालेंगे बाइक रैली

Delhi News: 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जगह-जगह कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. मंदिर प्रकोष्ठ ने भी 22 जनवरी को लेकर कई बड़े प्रोग्राम की घोषणा की है, जिसमें 17 तारीख को 5000 ब्राह्मण और संतों की एक बाइक रैली निकाली जाएगी, जिसमें रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा का प्रचार प्रसार किया जाएगा. इसके साथ 20 जनवरी को अलीपुर स्थित खाटू श्याम धाम में चार लाख लोगों के साथ 108000 दिए प्रज्वलित किए जाएंगे. साथ ही 22 जनवरी को दिल्ली के 40,000 से ज्यादा मंदिरों में लाइव प्रसारण की व्यवस्था की जा रही है और शाम को ऐतिहासिक भव्य दीपावली मनाई जाएगी.

ये भी पढ़ें: Ram Mandir: रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का Invitation Card है बेहद खास, देखिए तस्वीरें

 

मंदिर प्रकोष्ठ के अध्यक्ष जरनेल सिंह ने ऐलान किया कि 17 जनवरी को 5000 ब्राह्मणों और संतो के साथ बाइक रैली निकली जाएगी. 20 जनवरी को दिल्ली धाम खाटू श्याम 4 लाख लोगों के साथ 1 लाख 8 हजार दीप प्रज्वलित करेंगे, जिसमें बागेश्वर धाम भी शामिल होंगे. 22 जनवरी को 40 हजार से ज्यादा मंदिरों में प्राण प्रतिष्ठा के लाइव प्रसारण की व्यवस्था होगी. 

बता दें कि भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के लिए देश-विदेश से रामभक्तों ने दिल खोलकर दान दिया है. जब अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की नींव रखी गई तो किसी को यकीन नहीं था कि रामभक्त इस कदर दान करेंगे कि उसके ब्याज के पैसे से ही मंदिर का पहला तल बनकर तैयार हो जाएगा. राम मंदिर के लिए अब तक 5000 करोड़ रुपये से अधिक का दान मिल गया है. वहीं श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्क के अनुसार मंदिर के समर्पण निधि वाले अकाउंट में ही अब तक 3200 करोड़ रुपये आ चुके हैं. 

अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के लिए अब तक सबसे अधिक दान अध्यात्मिक गुरु और कथावाचक मोरारी बापू ने दिया है. मोरारी बापू ने राम मंदिर के लिए 11.3 करोड़ रुपये का दान दिया है.

Input: Sanjay kumar Verma

Trending news