Ram Mandir Pran Pratishtha: 22 जनवरी को अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. इसके लिए देशभर में तैयारियां की जा रही हैं. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर देश के कई राज्यों में इस दिन शराब और मांस की दुकानों को बंद करने की अपील की जा रही है. इससे अब दिल्ली भी अच्छूता नहीं है. दिल्ली विधानसभा के विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने दिल्ली के सीएम से यह मांग की है कि 22 जनवरी के दिन राजधानी दिल्ली में मांस और शराब की दुकानों को बंद किया जाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

22 जनवरी को शराब-मांस की दुकानें बंद करने की अपील
भाजपा नेता रामविर सिंह बिधूड़ी ने यह कहते हुए आदेश जारी करने की मांग की है कि इस दिन अयोध्या में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा है. उन्होंने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह को देशभर के लोग मनाने वाले हैं. यह एक ऐसा ऐतिहासिक दिन होने वाला है, जिसको लोग काफी समय से इंतजार कर रहे थे. उन्होंने कहा कि इस दिन देश के सारे मंदिरों को सजाया जा रहा है.


कालका मंदिर में भव्य आयोजन
दिल्ली के मंदिरों में भी इस दिन के लिए काफी भव्य तैयारियां चल रही हैं. दिल्ली के झंडेवाला मंदिर से लेकर कालका मंदिर तक में 22 जनवरी को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की धूम देखी जा सकती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस दिन को दिवाली जैसा मनाने के लिए अपील की है. इस आयोजन को लेकर कालका मंदिर समिति इस समारोह को लेकर 12 जनवरी को एक बैठक करने वाला है.


ये भी पढ़ें:  कांग्रेस विधायक के घर चली 35 घंटे ED की रेड, जरूरी दस्तावेज लेकर रवाना हुई टीम


झंडेवालान मंदिर में मनेगी दीपावली
वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसरा झंडेवालान मंदिर के न्यासी रवींद्र गोयल ने कहा कि झंडेवालान मंदिर में इस दिन दिवाली मनाई जाएगी. 22 जनवरी को मंदिर में सभी अनुष्ठान भी किए जाएंगे. इस दिन मंदिर प्रांगण में सजावट की जाएगी, दिनभर भक्तिमय संगीत का आयोजन और पूजा-पाठ की जाएगी. साथ ही झेडेवालान मंदिर 15 जनवरी (मकर संक्रांति) के दिन से अगले डेढ़ महीने तक अयोध्या में सामुदायिक रसोई का भी आयोजन करने वाला है.