Crime News: दिल्ली महिला आयोग ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी से एक 13 वर्षीय लड़की का रेस्क्यू करवाया है. लड़की की मां ने अपनी 13 साल की बेटी के अपहरण की शिकायत आयोग में दी थी. उन्होंने बताया कि उनकी बेटी का 21 जुलाई, 2021 को दिल्ली के फतेहपुर बेरी इलाके से उसका स्कूल के पास से अपहरण कर लिया गया था. इस संबंध में फतेहपुर बेरी थाने में दिनांक 22 जुलाई को एक एफआईआर दर्ज की गई थी. लड़की की मां ने 18 अगस्त को दिल्ली महिला आयोग की सदस्य फिरदोस खान से मिलीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिकायत के बाद नहीं हुई कोई कार्रवाई


उन्होंने बताया कि कई दिन बीत जाने के बावजूद उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है और लड़की लगातार लापता है. वह बेहद सदमे में थी और हर दिन पुलिस स्टेशनों के चक्कर लगाने से शारीरिक रूप से थक गई थी, लेकिन लड़की का कोई सुराग नहीं मिला. आयोग की सदस्य ने तुरंत 18 अगस्त को फतेहपुर बेरी थाने के एसएचओ को नोटिस जारी कर मामले में तत्काल कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने संबंधित थानेदार से फोन पर बात भी की और मामले में त्वरित कार्रवाई की मांग की है.



स्कूल के पास हुआ था लड़की का अपहरण


इसके बाद दिल्ली पुलिस को लड़की के लखीमपुर खीरी में होने का पता चला और दिल्ली पुलिस की एक टीम तुरंत लड़की को बचाने के लिए वहां पहुंची. मामले में आयोग के हस्तक्षेप के एक दिन बाद 19 अगस्त को लड़की को बचाया गया और दिल्ली लाया गया. लड़की ने बताया कि लगभग 30 साल का एक आदमी, जिससे वह ऑनलाइन मिली थी, उसने उसके स्कूल के पास से उसका अपहरण कर लिया था. उसने बताया कि आरोपी उसे पंजाब, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर ले गया.


ये भी पढ़ेंः Ambedkar Nagar Rape Case: स्वाति मालीवाल ने की नाबालिग रेप पीड़िता से मुलाकातपुलिस को जारी किया नोटिस


रिश्तेदारों के यहां रखा और कई बार किया रेप


पीड़िता ने आगे बताया कि आरोपी ने उसे अपने कई रिश्तेदारों के यहां रखा और आरोपी ने उसके साथ कई बार बलात्कार भी किया. मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल और सदस्य फिरदोस खान ने लड़की और उसके परिवार से मुलाकात की और उनसे बातचीत की. आयोग अध्यक्ष ने उनकी पूरी सहायता करने और लड़की के पुनर्वास पर काम करने का आश्वासन दिया.


सभी आरोपी गिरफ्ता


दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि आयोग को लड़की के अपहरण की शिकायत मिली. हमारी टीम ने इस मामले को दिल्ली पुलिस के समक्ष उठाया और शिकायत प्राप्त होने के 24 घंटे के भीतर मामले में त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित की. लड़की को बचा लिया गया है और उसके परिवार से मिलवा दिया गया है. हमारी टीम लगातार लड़की और उसके परिवार के संपर्क में है और हम उसके उचित पुनर्वास की दिशा में काम करेंगे. हमने पुलिस को दोबारा नोटिस जारी किया है क्योंकि हम चाहते हैं कि मामले में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.


(इनपुटः बलराम पांडेय)