Rapid Rail: मार्च के लास्ट तक प्राईमरी सेक्शन पर रैपिड ट्रेन दौड़ने लगेगी. दिल्ली(Delhi)-गाजियाबाद(Ghaziabad)-मेरठ(Meerut) रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (RRTS) कॉरिडोर के 17 किमी लंबे सेक्शन पर रैपिड रेल के परिचालन को लेकर तेजी से काम चल रहा है. वहीं यात्रियों की सुविधा के लिए हर 5 से 10 मिनट के अंदर रैपिड रेल स्टेशन पर पहुंचेगी.  रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम का प्राईमरी सेक्शन में साहिबाबाद, गाजियाबाद, गुलधर, दुहाई और दुहाई डिपो स्टेशन हैं, जो कि इस महीने के आखिर तक शुरू हो जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Yamunanagar News: दीपेंद्र हुड्डा ने भापजा पर साधा निशाना, बोले- गुटबाजी कांग्रेस में नहीं बल्कि BJP में


बता दें कि साहिबाबाद, गाजियाबाद, गुलधर, दुहाई और दुहाई डिपो स्टेशन पर निर्माण कार्य आखिरी चरण में हैं. स्टेशनों पर सभी काम लगभग पूरे हो चुके हैं. वहीं रैपिड रेल और सिग्नल का परीक्षण चल रहा है. रैपिड रेल ट्रैक पर 180 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है, लेकिन परिचालन गति 160 किलोमीटर प्रति घंटे रहेगी. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (NCRTC) ने रैपिड रेल के स्टेशन को मेट्रो स्टेशन, रेलवे स्टेशन और बस डिपो से जोड़ा है. वहीं स्टेशनों पर प्रवेश और निकास द्वार के साथ लिफ्ट और स्वचलित सीढ़ियां भी तैयार हो चुकी हैं. इस सेक्शन के शुरू होने से साहिबाबाद, गाजियाबाद, गुलधर, दुहाई और दुहाई डिपो के इलाके के लोगों को खास सुविधा मिलने वाली है.


बता दें कि रैपिड रेल का संचालन तीन चरण में होगा. पहला चरण इस महीने के आखिर तक शुरू हो जाएगा. वहीं वहीं मेरठ तक रैपिड रेल के संचालन में अभी थोड़ा समय और लगेगा. साथ ही पहले चरण के संचालन से पहले शुक्रवार को मेरठ में चौथी सुरंग का लोकार्पण हो गया. NCRTC अधिकारियों के अनुसार दिल्ली गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर पर मेरठ में शुक्रवार को चौथी सुरंग का सफल लोकार्पण हुआ. वहीं तीन सुरंग का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है.