Republic Day: हथियार लेकर लॉजिक्स मॉल में घुस आए दो लोग और हुआ वो जो सोचा नहीं था पुलिस ने
topStories0hindi1539652

Republic Day: हथियार लेकर लॉजिक्स मॉल में घुस आए दो लोग और हुआ वो जो सोचा नहीं था पुलिस ने

Security Lapse: गणतंत्र दिवस से पहले लापरवाही में कोताही बरते जाने पर पुलिस ने मॉल के मैंनेजमेंट को नोटिस देकर लिखित में जवाब मांगा है और साथ ही सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने का निर्देश दिया है.

Republic Day: हथियार लेकर लॉजिक्स मॉल में घुस आए दो लोग और हुआ वो जो सोचा नहीं था पुलिस ने

Republic Day Security lapse:  गणतंत्र दिवस के मौके पर शहर की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने के लिए पुलिस जिले के होटल, मॉल, पीजी व गेस्टहाउस में सर्च अभियान चला रही है. शनिवार देर रात तक मेट्रो स्टेशन, बाजार व मॉल्स में पुलिस के आला अधिकारी डॉग स्क्वाड और बम निरोधक दस्ते के साथ जांच करते रहे.

36 जगहों पर पुलिस की ज्यादा नजर 

पुलिस शहर में 36 स्थानों को संवेदनशील मानकर चल रही है. इनमें सरकारी दफ्तर, बड़ी कंपनियां, मॉल, मेट्रो स्टेशन से लेकर अन्य स्थान शामिल हैं, लेकिन गणतंत्र दिवस से पहले शहर के एक नामी मॉल में सुरक्षा को लेकर बड़ी लापरवाही सामने आई है.

ये भी पढ़ें : Teachers Training in Finland: अरविंद केजरीवाल ने एलजी से की विनती और जता दिया असली इरादा

दरअसल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे होने के कारण नोएडा भी आतंकियों के निशाने पर रहने के साथ उनका हाइड आउट रहा है. इस कारण नोएडा में सुरक्षा चुस्त रखना पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है. इसे देखते हुए होटल, मॉल, पीजी व गेस्ट हाउस की तलाशी ली जा रही है, लेकिन शहर की सुरक्षा व्यवस्था के चाक-चौबंद होने का दावा उस समय खोखला साबित हो गया, जब उसे परखने के लिए खुद अधिकारी निकले. उनके सामने ही दो पुलिसकर्मी सादा कपड़ों में हथियार लेकर सेक्टर 32 स्थित लॉजिक्स माल में घुस गए, सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोकने की जहमत तक नहीं उठाई.

नोएडा जोन के एडिशनल डीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि अब पुलिस ने मॉल के मैंनेजमेंट को नोटिस देकर लिखित में जवाब मांगा है और साथ ही सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने का निर्देश दिया है.   

 

 

 

Trending news