Rewari News: रेवाड़ी में नागरिकों की शिकायतों का निवारण करने के लिए जिला लोक संपर्क एवं परिवेदना समिति की मासिक बैठक हुई. बैठक रेवाड़ी मॉडल टाउन स्तिथ बाल भवन में  विद्यालय शिक्षा राज्य मंत्री एवं चेयरपर्सन जिला लोक संपर्क एवं परिवेदना समिति सीमा त्रिखा की अध्यक्षता में की गई. बैठक में कुल 16 परिवारों के विवादों पर सुनवाई की गई, जिनमें से 11 परिवारों की समस्या का मौके पर ही निपटारण किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

16 में से 11 परिवादों के निपटारण के बाद शेष बचे 5 परिवादों को अगली बैठक तक के लिए पेंडिंग रख दिया गया. परिवेदना समिति की बैठक लेने पहुंची राज्य मंत्री सीमा त्रिखा ने हरियाणा सरकारी स्कूलों में हुए चार लाख फर्जी दाखिले के सवाल पर कहा कि इस मामले में कार्रवाई की जा रही है. जो भी लोग इसमें शामिल पाए जाएंगे कानून के आधार पर पूर्ण कार्रवाई की जाएगी. सीबीआई द्वारा यह जांच की जा रही है. 


ये भी पढ़ें: Haryana News: राजनीति में उतरे फोगाट खाप के प्रधान, दादरी विधानसभा से लड़ेंगे चुनाव


वहीं परीवेदना समिति में आए एक टूबवेल कनेक्शन के मामले पर उन्होंने कहा कि हरियाणा कृषि प्रधान प्रदेश है. अगर कोई बिना परमिशन के पानी को बेच रहा है या फिर उसे अपनी आमदन का जरिया बन रहा है तो उसे पर कार्रवाई की जाए, लेकिन अगर कोई कृषि के लिए ट्यूबवेल लग रहा है तो उसे ना छेड़ा जाए. वहीं उन्होंने सोशल मीडिया पर स्कूलों की छुट्टी बढ़ाये जाने वाली खबर पर विराम लगाते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की छुट्टियां नहीं बढ़ाई गई है बल्कि कल से हरियाणा में स्कूल खुल जाएंगे.


Input: Naveen


लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।