Charkhi Dadri News: राजनीति में उतरे फोगाट खाप के प्रधान, दादरी विधानसभा से लड़ेंगे चुनाव
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2315013

Charkhi Dadri News: राजनीति में उतरे फोगाट खाप के प्रधान, दादरी विधानसभा से लड़ेंगे चुनाव

Haryana News: खाप के उपप्रधान धर्मपाल महराण कोआगामी विधानसभा चुनाव तक कार्यकारी प्रधान नियुक्त करते हुए प्रधान बलवंत नंबरदार को राजनीति में उतारने की घोषणा की. खाप प्रतिनिधियों ने सर्वसम्मति से खाप प्रधान को सरकार के खिलाफ कांग्रेस में शामिल होकर चुनाव लड़ने की बात कही. 

Charkhi Dadri News: राजनीति में उतरे फोगाट खाप के प्रधान, दादरी विधानसभा से लड़ेंगे चुनाव

Charkhi Dadri News: चरखी दादरी क्षेत्र की बड़ी खापों में सुमार फोगाट खाप के प्रधान बलवंत नंबरदार को अब खाप प्रतिनिधियों ने सर्वसम्मति से निर्णय लेते हुए राजनीति में उतार दिया है. खाप प्रतिनिधियों ने करीब दो घंटे तक चली पंचायत के दौरान निर्णय लिया कि सरकार द्वारा किसानों, खिलाड़ियों समेत आमजन के खिलाफ की गई गतिविधियों के चलते खाप की ओर से प्रधान को आगामी चुनाव लड़ने की सलाह दी. साथ ही सामाजिक कार्यों को लेकर मंथन किया गया और आगामी विधानसभा चुनाव तक प्रधान खाप की किसी मीटिंग में शामिल नहीं होंगे. खाप प्रधान अब 8 जुलाई को पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा के दादरी आगमन पर कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करेंगे और कांग्रेस से दादरी विधानसभा की टिकट की मांग की जाएगी. 

दादरी के स्वामी दयाल धाम पर फोगाट खाप के प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में सर्वजातीय फोगाट खाप की पंचायत का आयोजन किया गया. पंचायत में खाप प्रतिनिधियों के आला कई सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे. खाप की मीटिंग के दौरान जहां सामाजिक मुद्दों को लेकर चर्चा की गई. वहीं प्रधान ने राजनीति करने की इच्छा जताई. इस दौरान खाप के उपप्रधान धर्मपाल महराण कोआगामी विधानसभा चुनाव तक कार्यकारी प्रधान नियुक्त करते हुए प्रधान बलवंत नंबरदार को राजनीति में उतारने की घोषणा की. खाप प्रतिनिधियों ने सर्वसम्मति से खाप प्रधान को सरकार के खिलाफ कांग्रेस में शामिल होकर चुनाव लड़ने की बात कही. 

ये भी पढ़ें: Crime News: घर में खून से लथपथ मिला युवक का शव, परिवार ने लगाया हत्या का आरोप

कार्यकारी प्रधान धर्मपाल महराणा व सचिव सुरेश फोगाट ने संयुक्त रूप से कहा कि खाप की परंपरा अनुसार किसी पद पर रहते कोई भी राजनीति नहीं कर सकता. ऐसे में प्रधान बलवंत नंबरदार खाप की मीटिंगों में शामिल नहीं होंगे. अगर प्रधान टिकट लेकर चुनाव लड़ते हैं तो खाप बाहुल्य गांवों में उनका पूरजोर समर्थन किया जाएगा. वहीं प्रधान बलवंत नंबरदार ने कहा कि खाप प्रतिनिधियों व 36 बिरादरी ने उनको जो जिम्मेदारी सौंपी है, वे खाप से दूर रहकर राजनीति करेंगे. साथ ही कहा कि वे 8 जुलाई को दादरी में पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा के समक्ष कांग्रेस में शामिल होते हुए विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर करेंगे.

Input: Pushpender Kumar

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news