World Cup 2023: सेमीफाइनल से पहले इस टीम के पूर्व क्रिकेटर ने टीम को दी अहम नसीहत, 'अगर वर्ल्ड कप जीतना है तो...'
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1957274

World Cup 2023: सेमीफाइनल से पहले इस टीम के पूर्व क्रिकेटर ने टीम को दी अहम नसीहत, 'अगर वर्ल्ड कप जीतना है तो...'

वर्ल्ड कप 2023 के लीग मैच खत्म हो चुके हैं. पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच और दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. वहीं इसी महीने में ही 19 नवंबर को वर्ल्ड कप विजेता का ऐलान हो जाएगा.

World Cup 2023: सेमीफाइनल से पहले इस टीम के पूर्व क्रिकेटर ने टीम को दी अहम नसीहत, 'अगर वर्ल्ड कप जीतना है तो...'

वर्ल्ड कप के लीग मैच खत्म हो चुके हैं. कुछ दिन बचे है जल्द ही चार टीमें में से कोई एक टीम वर्ल्ड कप विजेता बन जाएगी. वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. तो वहीं दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा, लेकिन इस सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया दिग्गज ने टीम को लेकर एक बड़ी बात कही है.

ऑस्ट्रेलिया टीम के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि विश्व कप सेमीफाइनल में बीच के ओवरों में बेहतर बल्लेबाजी कौशल के कारण मार्कस स्टोइनिस की जगह मार्नस लाबुशेन बेहतर विकल्प होंगे . वहीं ग्लेन मैक्सवेल बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी लीग मैच के बाद टीम में वापसी करेंगे. ऐसा हो सकता है कि कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होने वाले सेमीफाइनल से मार्कस स्टोइनिस और लाबुशेन में से कोई एक खिलाड़ी को बाहर बैठना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें: World Cup 2023: केएल राहुल ने तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, इस मामले में भारतीय कप्तान को छोड़ा पीछे

पोंटिंग ने फॉक्स क्रिकेट ब्रॉडकास्ट पर कहा कि मै लाबुशेन को ही शामिल करता. हमने देखा है कि स्टोइनिस से पहले ऑस्ट्रेलिया मिशेल मार्श की गेंदबाजी से काम चलाता आया है. पोंटिंग ने भारतीय टीम के मजबूत माध्यकर्म का उदाहरण देते हुए कहा कि इस वर्ल्ड कप में लाबुशेन खराब नहीं खेला है. ऑस्ट्रेलिया के लिए इस टूर्नामेंट में सबसे महत्वपूर्ण मध्यक्रम की बल्लेबाजी है, जो कि अभी तक सही नहीं हुई है इसलिए इसका जल्दी से जल्दी हल निकालना होगा.

पोंटिंग ने कहा कि अगर वर्ल्ड कप जीतना है तो जल्दी से जल्दी 11वें से 40वें ओवर की समस्या का हल निकालना होगा. हमने इसी दौरान काफी विकेट गवाए है तो वहीं भारत ने इस दौरान 20 विकेट गवाए है. आपको बता दें कि लाबुशेन ने बांग्लादेश और नीदरलैंड के खिलाफ 2 अर्धशतकीय पारी खेली हैं. इस वर्ल्ड में लाबुशेन की फील्डिंग भी काफी कमाल की रही है.

Trending news