Charkhi Dadri News: शिवर ओवरफ्लो के कारण रास्तों पर भरा पानी, आज-पास के लोगों को हो रही परेशानी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2310491

Charkhi Dadri News: शिवर ओवरफ्लो के कारण रास्तों पर भरा पानी, आज-पास के लोगों को हो रही परेशानी

Haryana Shiver Overflow: दादरी-भिवानी रोड से रोहतक रोड पर मिलने वाले बाईपास के रोड की हालत खस्ता हो चुकी है. खनन जोन इलाके से गुजरने वाले हजारों ट्रक, डंपरों से खस्ता हालत होने के कारण उखड़ी सड़कों पर बने गड्ढों से पता ही नहीं चलता है कि रोड है या कच्चा रास्ता.

 

Charkhi Dadri News: शिवर ओवरफ्लो के कारण रास्तों पर भरा पानी, आज-पास के लोगों को हो रही परेशानी

Haryana News: हरियाणा के चरखी दादरी शहर में सीवर की समस्या काफी समय से बनी हुई है. इसके कारण शहर में जगह-जगह दूषित जलभराव और  पेयजल आपूर्ति की समस्या भी बनी हुई है. यहां के लोग दूषित पानी पीने को मजबूर हैं. कई बार पार्षदों सहित शहरवासी जन स्वास्थ्य विभाग कार्यालय में पहुंचकर समस्या से अवगत करवा चुके हैं, लेकिन प्रशासन के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है. शहरवासियों ने कहा कि गंदगी में रहना हमारी मजबूरी है, लेकिन प्रशासन यहां केवल 2 घंटे रूक कर दिखाएं.

धूल के कारण लोगों को सांस लेने में हो रही परेशानी 
जिले में दादरी-भिवानी रोड से रोहतक रोड पर मिलने वाले बाईपास के रोड की हालत खस्ता हो चुकी है. खनन जोन इलाके से गुजरने वाले हजारों ट्रक, डंपरों से खस्ता हालत होने के कारण उखड़ी सड़कों पर बने गड्ढों से पता ही नहीं चलता है कि रोड है या कच्चा रास्ता. वहीं रास्ते से गुजरने वाले ट्रक, डंपरों से उठने वाली धूल के कारण आस-पास रहने वाले लोगों के अलावा आमजन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आलम यह हो गया है कि उठने वाली धूल के कारण लोगों को सांस लेने में दिक्कतों के चलते TB जैसी बीमारी होने का अंदेशा होने लगा है, जिसके कारण उन्हें भारी परेशानी उठानी पड़ रही है.

ये भी पढ़ें- प्रार्थना करूंगी-तानाशाह का नाश हो, पति की गिरफ्तारी से आहत सुनीता केजरीवाल बोलीं

पड़े कूड़े के कारण पशु भी हो रहे बीमार
दादरी शहर में इन दिनों सफाई-व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है, जिसके चलते यहां के निवासियों की परेशानियां बढ़ती जा रही है. उनका कहना है कि परिषद की उदासीनता का खामियाजा यहां रहने वाले आम लोगों को उठाना पड़ रहा है. लोगों का कहना है कि सप्ताह में एक बार ही कूड़े का उठान होता है, जिससे इसके पास से गुजरने वाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आवारा पशु भी इसमें मुंह मारते हैं, जिसके कारण वह भी बीमार हो जाते हैं. शहर में नियमित सफाई व्यवस्था व कूड़े का उठान न होने के कारण जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे रहते हैं, जिसके कारण आसपास बेसहारा पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है. कूड़े के ढ़ेर के कारण शहरवासियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. शहर के विभिन्न क्षेत्रों में लगे कूड़े के लगे ढेर सफाई व्यवस्था की गवाही दे रहे हैं. शहर के अनेकों स्थानों पर लगे कूड़े के ढेरों को देखा जा सकता है.

Input- Pushpender Kumar

Trending news