Team India: रोहित-द्रविड़ की जोड़ी भारतीय टीम को टेस्ट में नहीं दिला पा रही हैं नतीजे
Advertisement

Team India: रोहित-द्रविड़ की जोड़ी भारतीय टीम को टेस्ट में नहीं दिला पा रही हैं नतीजे

 भारतीय टीम को हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए टेस्ट मुकाबले में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. भारतीय टीम को इस मुकाबले में पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं इसी के साथ ही भारतीय टीम का साउथ अफ्रीका में सीरीज जीतने का सपना भी टूट गया.

Team India: रोहित-द्रविड़ की जोड़ी भारतीय टीम को टेस्ट में नहीं दिला पा रही हैं नतीजे

Team India: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ की जोड़ी टीम इंडिया को बेहतर नतीजे दिलाने में नाकाम हो रही है. देखते ही देखते साल 2023 गुजर गया. वहीं इसी साल भारतीय टीम ने पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच गवाया और उसके बाद भारतीय टीम ने 50 ओवर का वर्ल्ड कप का मुकाबला भी अपने हाथों से गंवा दिया. भारतीय टीम को हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए टेस्ट मुकाबले में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. भारतीय टीम को इस मुकाबले में पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं इसी के साथ ही भारतीय टीम का साउथ अफ्रीका में सीरीज जीतने का सपना भी टूट गया.

रोहित-द्रविड़ को जोड़ी नहीं दिला पा रही नतीजे 
भारतीय टीम को इस समय हर विभाग में संघर्ष करना पड़ रहा है. वहीं प्रबंधन की तरफ से लिए गए कई फैसलों पर भी सवाल उठ रहे हैं. गेंदबाजी दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ प्रभावहीन है. साउथ अफ्रीका की टेस्ट सीरीज के खिलाफ चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को नहीं खिलाना भारतीय मैनेजमेंट की सबसे बड़ी भूल रही है. वहीं रविचंद्रन अश्विन, प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर जैसे गेंदबाज साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मुकाबले में विफल साबित हुए है.

ये भी पढ़ें: IND vs SA Test Series: 26 दिसंबर को क्यों कहा जाता है बॉक्सिंग डे मुकाबला, इसी दिन शुरू हो रहा है भारत और साउथ अफ्रीका का मुकाबला

अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में है बुरा हाल
भारतीय टीम प्रबंधन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को मौका न देकर प्रसिद्ध कृष्णा को मौका दिया गया. प्रसिद्ध कृष्णा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में उन्होंने वनडे की तरह रन लुटाए. प्रसिद्ध कृष्णा पर भरोसा कर रोहित और टीम प्रबंधन ने मुकेश कुमार जैसे प्रतिभा वाले तेज गेंदबाज के साथ न्याय नहीं किया. 

Trending news