IND vs SA:  भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला आज दोपहर 2 बजे से केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. वहीं इस सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले को जीतकर साउथ अफ्रीका की टीम 1-0 से आगे चल रही है. वहीं भारतीय टीम को अगर इस सीरीज को ड्रॉ करना है तो भारतीय टीम को आज का मुकाबला हर हाल में जीतना ही होगा.  पहले टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी प्रसिद्ध कृष्णा की टीम में जगह को लेकर भी सवाल उठ रहे है. कृष्णा ने पहले टेस्ट मुकाबले में काफा साधारण गेंदबाजी की थी.  उन्होंने 20 ओवर फेके और   93 रन दिए.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय तेज गेंदबाज रोहित शर्मा ने कहा है कि तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की क्षमता पर उन्हें पूरा भरोसा है.  भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से जब गेंदबाजी में संभावित बदलाव और मुकेश कुमार को मौका दिए जाने के बारे में उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमारी टीम मैनेजमेंट के साथ काफी बातचीत हुई.  हम इस टेस्ट मैच के लिए गेंदबाज कैसे गेंदबाज चाहते है ये हमने अभी तक तय नहीं किया है कि हमारे सभी तक अपनी प्लेइंग इलेवन तय नहीं की है. हमारे सभी खिलाड़ी फिट है और चयन के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. हम सभी उस पर अंतिम फैसला लेंगे. 


रोहित ने खुद ही किया खुलासा 
वहीं रोहित शर्मा ने कहा कि मैं जानता हूं कि हमारी गेंदबाजी अनुभवहीन है और जब ऐसा होता है तो आपको उन गेंदबाजों पर भरोसा दिखाना होता है.  ऐसा किसी भी टीम के साथ हो सकता है.  पहले टेस्ट मैच के बाद मैने कहा था कि प्रसिद्ध अपना पहला मैच खेल रहा है.  जब आप अपना पहला मैच खेल रहे होते है तो हर कोई नर्वस  होता है.  वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को लगता है कि न्यूलैंड्स की पिच से भी सेंचुरियन की तरह ही गेंद तेजी और उछाल के साथ आएगी.


ये भी पढ़ें: IND vs SA Test Series: 26 दिसंबर को क्यों कहा जाता है बॉक्सिंग डे मुकाबला, इसी दिन शुरू हो रहा है भारत और साउथ अफ्रीका का मुकाबला


सेंचुरियन की तरह ही लग रही है न्यूलैंड्स की पिच
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि न्यूलैंड्स की पिच काफी हद तक सेंचुरियन की तरह ही लग रही है.  ऐसा हो सकता है कि इसमें सेंचुरियन की तरह पिच पर ज्यादा घास न हो, लेकिन परिस्थितियां काफी मायने रखती हैं. क्योंकि सेंचुरियन की तुलना में यह काफी गर्मी है.  भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मैदान पर अभी तक 6 मुकाबले खेले है, जिनमें से 4 मैच साउथ अफ्रीका की टीम ने अपने नाम किए हैं. वहीं दो मैच ड्रॉ पर खत्म हुए हैं. भारतीय टीम इस मैदान पर अभी तक एक भी मुकाबला जीतने में नाकाम रही है. हालांकि भारतीय टीम यहां 2 टेस्ट मैच ड्रॉ कराने में जरूर कामयाब रही है.