राज टाकिया/रोहतक: रोहतक के सापला व अन्य क्षेत्र से होकर गुजरने वाली हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) की पाइप लाइन से तेल चोरी कर करोड़ों रुपए का नुकसान करने वाले एक गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 30,63000 रुपये नकद, 8 मोबाइल, 8000 लीटर तेल और अन्य सामान बरामद किया है. पुलिस ने 15 आरोपियों को गिरफ्तार कर 4 दिन का रिमांड लिया था, पूछताछ में इन्होंने चौंकाने वाला खुलासा किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस जांच में सामने आया कि एचपीसीएल की पाइप लाइन गांव गिझी व समचाना से होकर गुजरती है. अप्रैल 2020 को एचपीसीएल पाइप लाइन का रेड अलार्म बजा. अलार्म बजने के बाद पेट्रोलिंग पार्टी ने चेक किया तो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा गांव गिझी व समचाना के बीच खेतों में खुदाई करके मिट्टी हटाकर अत्याधुनिक तकनीक से पाइप लाइन छेद करके तेल निकालना पाया गया. एचपीसीएल पाइपलाइन से तेल चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए वारदात में शामिल अभी तक 15 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.


स्पीकर की आवाज कम करने को लेकर हुआ झगड़ा, दिव्यांग की हत्या


रोहतक एसपी उदय सिंह मीणा ने बताया कि आरोपियों के हवाले से एक कार, पांच टैंकर, एक जनेटर, एक वेल्डिंग मशीन, 8 मोबाइल फोन, 8 हजार लीटर तेल, 30 लाख 63 हजार रुपये बरामद हुए हैं. आरोपियों को अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है. गिरोह में शामिल चार आरोपियों को 13.06.2022 को गिरफ्तार कर चार दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया गया है. 


WATCH LIVE TV