महिला यात्री के लिए देवदूत बने RPF जवान, मौत के मुंह से खींच लाए और बचा ली जान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1250779

महिला यात्री के लिए देवदूत बने RPF जवान, मौत के मुंह से खींच लाए और बचा ली जान

घटना हरियाणा के सोनीपत रेलवे स्टेशन की है. एक महिला यात्री ट्रेन में चढ़ने के दौरान फिसलकर नीचे गिर गई. वो ट्रेन की चपेट में आती इससे पहले आरपीएफ जवान ने मुस्तैदी दिखाते हुए उसकी जान बचा ली. गीता जयंती एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ते समय फिसलकर नीचे गिरी महिला की जान बचाने वाले आरपीएफ के जवानों को रेलवे अब सम्मानित भी करेगा. 

महिला यात्री के लिए देवदूत बने RPF जवान, मौत के मुंह से खींच लाए और बचा ली जान

सोनीपत: एक महिला सोनीपत रेलवे स्टेशन से चलती ट्रेन में चढ़ रही थी और उसका शरीर का संतुलन बिगड़ते हुए पैर फिसलकर प्लेटफार्म से नीचे गिर गई. महिला को नीचे गिरता देख मौके पर तैनात आरपीएफ के जवानों ने सूझबूझ का परिचय दिया और ट्रेन की चैन पुलिंग कराकर महिला को सकुशल बाहर निकाल लिया. इसके बाद महिला को वापस ट्रेन में बैठाकर रवाना किया गया. यह हादसा रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी भी रिकॉर्ड हुआ. महिला की जान बचाने वाले जवानों में नरेन्द्र सिंह व सुमन शामिल हैं. रेलवे ने अब सम्मानित करने का ऐलान किया है.

दरअसल, कुरुक्षेत्र से खुजराहो जाने वाली गीता जयंती एक्सप्रेस ट्रेन सोनीपत रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म-1 पर आकर रुकी थी. ट्रेन अपने ठहराव के बाद दिल्ली के लिए चल पड़ी. इसी दौरान एक महिला दौड़कर ट्रेन में चढ़ने लगी, लेकिन उसका पैर फिसल गया और वह प्लेटफार्म के नीचे गिरी. गनीमत रही कि महिला रेलवे ट्रेक पर नहीं गिरी. मौके पर तैनात आरपीएफ के जवानों ने उसे ट्रेन से नीचे गिरते देखा तो उन्होंने दौड़कर ट्रेन की चैन पुलिंग करवाई और महिला को बाहर निकाला. महिला से हालचाल जाना तो उन्होंने बताया कि व ठीक हैं, थोड़ी खरोंच आई. इसके बाद पुलिस ने उन्हें गीता जयंती ट्रेन में बैठाया. महिला की जान बचाने वाले आरपीएफ जवानों में नरेन्द्र सिंह व सुमन आदि शामिल हैं.

दिल्ली-NCR के दायरे से बाहर होंगे हरियाणा के 5 जिले, जानें वजह

गीता जयंती एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ते समय फिसलकर नीचे गिरी महिला की जान बचाने वाले आरपीएफ के जवानों को रेलवे अब सम्मानित भी करेगा. इसके लिए सोनीपत पर हुई पूरी घटना की सीसीटीवी फुटेज मुख्यालय भेज दी गई है.

देखें घटना का लाइव वीडियो

Trending news