Happy Birthday Sachin Tendulkar: भारतीय क्रिकेट टीम के महान क्रिकेटर और खेल जगत में ‘क्रिकेट के भगवान’ के रूप में विख्यात सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं. महज 16 साल की उम्र में क्रिकेट खेलने की शुरुआत करने वाले सचिन ने तीन दशक से ज्यादा समय क्रिकेट के मैदान में बिताएं, इस दौरान उन्होंने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए. दाएं हाथ के बैटर सचिन के लंबे क्रिकेट करियर के दौरान कई वर्ल्ड रिकॉर्ड ऐसे भी हैं, जिन्हें तोड़ना किसी भी खिलाड़ी के लिए काफी मुश्किल है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सचिन की जितनी चर्चा क्रिकेट के मैदान में होती है, उतनी ही चर्चा उनकी लव लाइफ की भी रही. अपने से उम्र में 6 साल बड़ी डॉक्टर अंजलि और सचिन की लव स्टोरी बेहद रोमांटिक है. आज के इस आर्टिकल में हम आपके लिए सचिन और अंजलि की लव स्टोरी के कुछ खास किस्से लेकर आए हैं. 


पहली मुलाकात
सचिन और अंजलि की पहली मुलाकात एयरपोर्ट पर हुई थी, तब सचिन अपने  इंग्लैंड दौरे से वापस आए थे और अंजलि अपनी मां को रिसीव करने के लिए एयरपोर्ट गईं थीं. पहली ही मुलाकात में दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया.


अंजलि मेडिकल स्टूडेंट थीं, पढ़ाई-लिखाई में ज्यादा लगाव होने के कारण उन्हें क्रिकेट की ज्यादा जानकारी नहीं थी. सचिन से मिलने के बाद अंजलि ने क्रिकेट के बारे में पढ़ना शुरू किया. धीरे-धीरे दोनों के बीच में बातचीत का सिलसिला बढ़ने लगा और करीब 5 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने शादी कर ली. 


छिप-छिपकर मिलना
सचिन और अंजलि के लिए एक-दूसरे से मिलना बेहद मुश्किल होता था. अंजलि ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वह सचिन से मिलने जाती थीं तो उन्हें हमेशा इस बात का डर लगा रहता था कि कोई उन्हें पहचान नहीं ले. क्योंकि अगर कोई सचिन को पहचान लेता तो उनके लिए मुश्किल हो सकती थी. 


सचिन ने अंजलि के लिए बोला झूठ
सचिन ने अंजलि को अपने परिवार से मिलाने के लिए झूठ बोला था. दरअसल सचिन अंजलि को परिवारवालों से मिलाने में हिचकिचा रहे थे, जिसकी वजह से अंजलि को उन्होंने पत्रकार बनाकर अपने घरवालों से मिलाया था. 


1995 में रचाई शादी
सचिन और अंजलि ने 5 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद 24 मई 1995 को शादी कर ली. शादी के 2 साल बाद सचिन और अंजलि ने अपने पहले बच्चे का स्वागत किया. 12 अक्टूबर 1997 को बेटी सारा का जन्म हुआ. वहीं 24 सितंबर 1999 को बेटे अर्जुन का जन्म हुआ.