Delhi News: दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण के खिलाफ विरोध जताने स्मॉग टावर पहुंचे शहजाद पूनावाला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2477903

Delhi News: दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण के खिलाफ विरोध जताने स्मॉग टावर पहुंचे शहजाद पूनावाला

Pollution: शहजाद पूनावाला ने कहा कि दिल्ली आम आदमी पार्टी की दोषारोपण की राजनीति के कारण गैस चैंबर बन गई है. उन्होंने बड़े-बड़े वादे किए थे कि वे दिल्ली को प्रदूषण मुक्त करेंगे. आज यमुना की हालत देखिए और दिल्ली गैस चैंबर बन गई है

Delhi News: दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण के खिलाफ विरोध जताने स्मॉग टावर पहुंचे शहजाद पूनावाला

Shahzad Poonawala: राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते वायु प्रदूषण के बीच भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला शुक्रवार को स्मॉग टॉवर पर विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे. उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने वायु प्रदूषण के नाम पर राष्ट्रीय राजधानी में लोगों को धोखा दिया है और अब उनके स्वास्थ्य को खतरे में डाल दिया गया है.

पुनावाला ने साधा AAP पर निशाना 
आज दिल्ली आम आदमी पार्टी की दोषारोपण की राजनीति के कारण गैस चैंबर बन गई है. उन्होंने बड़े-बड़े वादे किए थे कि वे दिल्ली को प्रदूषण मुक्त करेंगे. आज यमुना की हालत देखिए और दिल्ली गैस चैंबर बन गई है. आम आदमी पार्टी दिवाली पर पटाखों पर प्रतिबंध लगाती है, लेकिन जिस स्मॉग टॉवर पर 23 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे, उस पर ताला लगा दिया गया है. जिस तरह से आम आदमी पार्टी ने प्रदूषण के नाम पर लोगों को धोखा दिया है और दिल्ली को सबसे जहरीला और प्रदूषित शहर बनाने का काम कर रही है, उसका पर्दाफाश किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंमैं कोई संत नहीं, कांग्रेस छोड़ने के बाद कैप्टन अजय यादव बोले-किया जा रहा था परेशान

जनवरी से बंद है स्मॉग टावर
पूनावाला ने कहा कि यह स्मॉग टावर जनवरी से ही बंद है. अरविंद केजरीवाल की प्रदूषित राजनीति के कारण ही हमारे बुजुर्गों और बच्चों का स्वास्थ्य खतरे में पड़ गया है उल्लेखनीय है कि दिसंबर 2023 का वेतन न मिलने और दिल्ली सरकार की ओर से लिखित नौकरी की गारंटी न मिलने के कारण इसके संचालन के लिए जिम्मेदार कर्मियों ने इसे बंद कर दिया था. इसके बाद स्मॉग टावर ने काम करना बंद कर दिया. इस बीच, शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में स्मॉग की एक परत छा गई, जिससे सुबह 8 बजे समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक 293 पर खराब श्रेणी में आ गया. 

दिल्ली में खराब स्तर पर पहुंची हवा
दिल्ली के आनंद विहार इलाके में सुबह 8 बजे AQI गिरकर 339 पर आ गया, जिसे बहुत खराब श्रेणी में रखा गया है. इंडिया गेट और आस-पास के इलाकों में सुबह 8 बजे AQI 270 दर्ज किया गया, जिसे खराब श्रेणी में रखा गया है।. द्वारका सेक्टर-8 में सुबह 8 बजे AQI 325 दर्ज किया गया, जिससे यह इलाका बहुत खराब श्रेणी में आ गया. राष्ट्रीय राजधानी का विवेक विहार इलाका सुबह 8 बजे 324 AQI के साथ बहुत खराब श्रेणी में आ गया है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, जब AQI खराब श्रेणी में होता है, तो लंबे समय तक संपर्क में रहने पर अधिकांश लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो सकती है, जबकि बहुत खराब श्रेणी में होने पर लंबे समय तक संपर्क में रहने पर सांस संबंधी बीमारी हो सकती है.

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!
यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!
 

Trending news