Farmers Protest Update: अपनी मांगों को लेकर किसान हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर डटे हुए हैं और 6 मार्च को किसानों को दूसरों राज्यों से दिल्ली कूच करने का ऐलान किया था. इसी को लेकर आज शंभू बॉर्डर पर किसान जत्थेबंदियों ने कल पैदल दिल्ली के एलान को लेकर प्रेसवार्ता काी. उन्होंने बताया कि कल राजस्थान, मध्यप्रदेश और बिहार से किसान दिल्ली जंतर मंतर के लिए पैदल कूच करेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान, मध्यप्रदेश और बिहार से किसान करेंगे दिल्ली कूच
किसानों नेताओं ने कहा कि शंभू बॉर्डर, खनौरी या डबवाली बॉर्डर से किसी तरीके का कूच नहीं रहेगा. कल राजस्थान, मध्यप्रदेश और बिहार से किसान दिल्ली जंतर मंतर के लिए पैदल कूच करेंगे. हम किसान धरने को यहीं मजबूत करने का काम करेंगे. हरियाणा-पंजाब सीमा पर अंबाला में शंभू बॉर्डर को छोड़कर सभी हाईवे और रास्तों को प्रशासन ने खोल दिए हैं. जिस पर किसान नेताओ ने कहा हाईकोर्ट के संज्ञान के बाद सरकार ने ये कदम उठाया है. कल किसानों के राशन की ट्रॉली को रोकने की कोशिश हुई, यह सरकार की दोगली नीति है.


ये भी पढ़ें: 7 मार्च को जींद SP दफ्तर का घेराव करेगा BKU, किसानों की रिहाई की लड़ाई- चढूनी


फसलों के नुकसान की जल्द भरपाई की मांग
वहीं किसानों ने ओलावृष्टि से हुई फसलों के नुकसान की जल्द भरपाई की मांग रखी और कहा ड्रोन व सेटलाइट से किसानों पर नजर रखी जा रही है, लेकिन किसानों की फसल को हो रहे नुकसान पर सेटलाइट व ड्रोन काम नहीं करते.


6 मार्च को 3 राज्यों के किसानों का दिल्ली कूच, 10 मार्च को रेल रोको आंदोलन
किसान आंदोलने को लेकर रविवार को किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल और सरवन सिंह पंढ़ेर का कहना है कि अभी अंदोलन थमा नहीं है. उन्होंने कहा कि 6 मार्च को किसान दिल्ली कूच करेंगे जो कि अब राजस्थान, मध्यप्रदेश और बिहार से किसान और साथ ही 10 मार्च को देशभर में दोपरहर 12 से 4 बजे तक रेल रोको विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. 


INPUT: AMAN KAPOOR