नोएडा: नोएडा पुलिस ने श्रीकांत त्यागी को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. पुलिस ने पहले उसका मेडिकल कराया. इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया के सामने पेश किया. श्रीकांत त्यागी सफेद जैकेट में मास्क लगाकर पहुंचा. आरोपियों में ड्राइवर राहुल, नकुल त्यागी और संजय शामिल हैं. कुल चार आरोपियों को पुलिस ने अरेस्ट किया था. पुलिस ने बताया कि इनसे 5 गाड़ियां जब्त हो चुकी हैं. इनमें दो सफारी, 2 फॉर्चूनर और 1 होंडा सिविक गाड़ियां हैं. होंडा सिविक में उसकी वाइफ अनु त्यागी चलती थी. पुलिस कमिश्नर ने कहा कि इनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई कर रहे हैं. पुलिस ने बताया कि गाड़ी में लगा सचिवालय का स्टिकर विधायक स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह ने बताया कि ओमैक्स सोसाइटी में इसने आतंक फैला रखा था. लोग दहशत में जी रहे थे. प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि सोशल मीडिया पर महिला से अभद्रत का वीडियो मिला था. इस पर हमने त्वरित संज्ञान लिया. हमारी टीम ने संबंधित एसएचओ को उस वीडियो की जानकारी और उस परिवार से संपर्क करते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिए. यह पांच तारीख की घटना थी. पुलिस ने पीड़ित से संपर्क किया और केस दर्ज किया. इसके साथ ही आरोपी की तलाश शुरू की. 


घटना के बाद कहां-कहां गया था त्यागी?
घटना के बाद से ही आरोपी जिले को छोड़कर मेरठ पहुंचा और अगले दिन यानी कि शनिवार को हरिद्वार चला गया. वहां से रविवार को वापस यूपी की सीमा में प्रवेश किया. रविवार शाम को आरोपी श्रीकांत त्यागी ने मेरठ, मुजफ्फरनगर और आसपास के इलाकों में घूमता रहा. इस दौरान इसने न केवल खुद को छुपाया बल्कि लगातार लोकेशन बदलता रहा, पुलिस को चकमा देने के लिए शातिर वाहन भी बदलता रहा. श्रीकांत त्यागी को पकड़ने के लिए 12 टीमों का गठन किया गया था. 


Shrikant Tyagi Case: गालीबाज श्रीकांत की वो एक चूक जिससे फंस गया पुलिस के चंगुल में


001 नंबर कहां से मिलते थे?
पुलिस कमिश्नर ने कहा कि उसके साथ उसके तीन साथी जिसमें ड्राइवर राहुल, नकुल त्यागी और संजय भी साथ थे. ये तीनों त्यागी के हर काम में साथ रहते. इसके साथ लंबे समय से जुड़े हुए थे. पुलिस आयुक्त ने बताया कि इसके पास जो वाहन मिले हैं, सभी में एक 001 की नंबर प्लेट मिली हैं. आरोपी ने सभी गाड़ियों के नंबर के लिए लाखों रुपये खर्च किए थे. अभी तक 5 गाड़ियां बरामत हुई हैं. इसमें दो फॉर्च्यूनर, दो सफारी और एक होंडा सिविक हैं. कुछ गाड़ियां इसके और कुछ इसकी पत्नी के नाम पर है.


निकल गई हेकड़ी, लगा माफी मांगने
पुलिस आयुक्त ने कहा कि श्रीकांत त्यागी को गिरफ्तार करने के बाद उससे विस्तार से जानकारी ली गई. उससे नोएडा से भागने की वजह पूछी गई तो बताया कि नोएडा पुलिस का खौफ था, इसलिए भाग गया था. महिला के साथ अभद्र व्यवहार करने पर उसने कहा कि शुक्रवार को सोसाइटी में जो कुछ हुआ वह मेरी गलती थी. मैंने गुस्से में आकर बोल दिया था. मैं उस घटना के लिए शर्मिंदा हूं. और माफी मांगता हूं. 


'पुष्पा' की तर्ज पर कर रहे थे तस्करी, हरियाणा पुलिस के आगे झुकना पड़ा


कोर्ट में पेशी
प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच में चारों आरोपियों को कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया गया. पुलिस कमिश्नर कार्यालय लाने से पहले ही श्रीकांत का मेडिकल करा लिया था. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ही पीछे के दरवाज़े से श्रीकांत त्यागी कोर्ट में पेशी के लिए ले गई. कोर्ट श्रीकांत त्यागी को न्यायिक हिरासत की अर्जी को मंजूर कर सकती है.


नोएडा पुलिस पर इनाम की बारिश
श्रीकांत त्यागी की गिरफ़्तारी पर पुलिस के लिए इनाम की घोषणा हो गई है. 2 लाख एसीएस होम की तरफ से इनाम, 1 लाख यूपी DGP की तरफ से और 25 हजार पहले से ही घोषित था.