सिक्किम में सेना का ट्रक गिरा खाई में, हादसे में 3 JCO's समेत 16 जवान हुए शहीद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1498209

सिक्किम में सेना का ट्रक गिरा खाई में, हादसे में 3 JCO's समेत 16 जवान हुए शहीद

सिक्किम में एक सड़क दुर्घटना में भारतीय सेना के 16 जवान शहीद हो गई. दरअसल सेना के 3 ट्रक जवानों को लेकर जा रहे थे. वहीं एक खड़ी चढ़ाई पर चालक का नियंत्रण खो गया और ट्रक खाई में जा गिरा.

सिक्किम में सेना का ट्रक गिरा खाई में, हादसे में 3 JCO's समेत 16 जवान हुए शहीद

नई दिल्ली: सिक्किम में एक बड़ा हादसा हो गया है. इस हादसे में भारतीय सेना की एक बस खाई में गिर गई. इसमें सेना के 16 आर्मी के जवान शहीद हो गए हैं. यह हादसा उत्तरी सिक्किम के लाचेन से 15 किमी दूर जेमा इलाके में हुआ. 

ये भी पढ़ें: मात्र 269 वोटों से जीतीं AAP की मेयर कैंडिडेट शैली ओबेरॉय कौन हैं और कैसा रहा अब तक का राजनीतिक सफर

बता दें कि सेना के तीन वाहन सुबह जवानों को लेकर जा रहे थे. सेना का काफिला चटन से थंगू की ओर जा रहा था कि तभी अचानक एक वाहन का चालक मोड़ पर खड़ी ढलान की वजह से संतुलन खो बैठा और वाहन नीचे खाई में जा गिरा. इसके बारे में सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया. 4 घायल जवानों को रेस्क्यू कर निकाला गया. वहीं 3 JCO's और 13 सैनिकों की दुर्घटना में मौत हो गई.

इस हादसे को लेकर भारतीय सेना ने बयान जारी कर कहा है कि वो इस दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़ी है. सभी शहीदों के परिजनों की हर संभव मदद की जाएगी. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तरी सिक्किम में दुर्घटना में शामिल सेना का वाहन चाटेन से थंगू की ओर जा रहे तीन वाहनों के काफिले का हिस्सा था. मौके पर रेस्क्यू कर लिया गया है.

पीएम मोदी ने शोक व्यक्त किया
हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सिक्किम में सड़क दुर्घटना में हमारे बहादुर जवानों की मौत से आहत हूं. शोक संतृप्त परिवारों के प्रति संवेदना. घायल जल्द स्वस्थ हों.

वहीं इस हादसे को लेकर रक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि उत्तरी सिक्किम में एक सड़क दुर्घटना में भारतीय सेना के जवानों की जान जाने से गहरा दुख हुआ है. राष्ट्र उनकी सेवा और प्रतिबद्धता के लिए हृदय से आभारी है. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. जो लोग घायल हुए हैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं.

Trending news