Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर में भीषण ट्रेन हादसा, 50 लोगों की मौत, रेल मंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान

निकिता चौहान Fri, 02 Jun 2023-10:55 pm,

Delhi Ncr Haryana Live Update: ओडिशा के बालासोर जिले से बेहद दर्दनाक खबर सामने आई है, जहां बहानागा रेलवे स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में 50 से अधिक लोगों की मौत हो गई, वहीं 200 से ज्यादा यात्री घायल हैं.

Delhi Ncr Haryana Live Update: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बीते गुरुवार को चेन्नई में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन से मुलाकात की. केजरीवाल ने स्टालिन से दिल्ली में प्रशासनिक सेवाओं पर प्रदेश की सरकार का नियंत्रण खत्म करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश के खिलाफ समर्थन मांगा है.

नवीनतम अद्यतन

  • Odisha Train Accident: CM मनोहर लाल ने ओडिशा हादसे पर जताया दुख

     

  • Odisha Train Accident: CM केजरीवाल ने ओडिशा हादसे पर जताया दुख
    CM केजरीवाल ने ट्वीट करके हादसे पर दुख जताया और पीड़ित परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं.

     

  • Odisha Train Accident:रेल मंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान
    रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हादसे पर दुख जताते हुए पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को 10 लाख रुपये, गंभीर रुप से घायल हुए लोगों को 2 लाख और मामूली चोट आने पर 50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. 

     

  • ग्रेटर नोएडा में अफ्रीकी मूल नागरिकों द्वारा चलाई जा रही ड्रग्स फैक्ट्री के खुलासे के बाद जिले की सुरक्षा को पुख्ता करने की दिशा में बिना वीजा और पासपोर्ट के रह रहे विदेशी नागरिकों पर कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस ने अब यहां रहने वाले अवैध विदेशी नागरिकों का वेरीफिकेशन कर अवैध रूप से रह रहे 16 अफ्रीकी मूल के विदेशियों को गिरफ्तार किया गया है. यह कार्रवाई अन्य सोसायटी में भी की जा रही है.

     

  • ओडिशा के बालासोर में आज यानी शुक्रवार शाम को बड़ा ट्रेन हादसा हो गया. यहां बहनागा स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस (12841) और मालगाड़ी आपस में टकरा गई. टक्कर इतनी जोरदार थी कि कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतरी. ट्रेन के कई डिब्बे मालगाड़ी पर चढ़ गए. जानकारी के अनुसार कोरोमंडल की 4 बोगियां पटरी से उतर गई हैं. हादसे में कई लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है. वहीं 179 लोग घायल हैं और 30 की हालत नाजुक बताई जा रही है.

  • कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री कप्तान अजय सिंह यादव ने मौजूदा सरकार पर सियासी हमला बोलते हुये कहा है कि इस सरकार ने किसानों और जवानों के साथ धोखा किया है. बीजेपी तो वॉशिंग मशीन है, जो बीजेपी में जाता है वो साफ हो जाता है. उन्होने लंबी लिस्ट गिनाते हुए कहा कि जो नेता बीजेपी में नहीं गए, उनके खिलाफ ईडी, सीबीआई की रेड कराई गई, जबकि अन्य नेता बीजेपी में शामिल हुए है वो वॉशिंग मशीन में धुल गए.

     

  • Haryana News: भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किया वाल्मीकि जयंती मनाने का ऐलान
    हरियाणा के पूर्व CM और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज वाल्मीकि समाज के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की, इस दौरान हुड्डा ने समाज के मुद्दों व मांगों को लेकर विस्तार से चर्चा की उन्होंने कहा कि वाल्मीकि समाज हमेशा से कांग्रेस की रीढ़ रहा है, कांग्रेस और एससी समाज एक दूसरे के पूरक हैं. जब भी यह समाज पार्टी से दूर हुआ है तो कांग्रेस सत्ता से दूर हुई है. कांग्रेस के सत्ता से दूर होने का सबसे ज्यादा खामियाजा भी इसी समाज को भुगतना पड़ा. क्योंकि, BJP जैसे दल कभी भी वंचित वर्ग के हितैषी नहीं हो सकते. इस दौरान हुड्डा ने वाल्मीकि सम्मेलन करने का ऐलान किया.  

     

  • देश में सूरजमुखी की खरीद को लेकर कई जगह किसानों का विरोध देखा जा रहा है. किसानों का कहना है कि उन्हें सूरजमुखी पर एमएसपी नहीं मिल रही. इसलिए वे मांग कर रहे हैं कि सरकार की ओर से उन्हें एमएसपी दी जाए. इसको लेकर गुरनाम सिंह चढूनी और कई अन्य किसान नेताओं ने कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर के साथ बैठक की. बैठक के बाद कंवरपाल गुर्जर ने बताया कि किसानों के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण में बातचीत हुई. सभी बिंदुओं पर चर्चा की गई.

     

  • रेवाड़ी विधायक चिरंजीव राव ने केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा है कि राव इंद्रजीत सिंह मौका देखकर पलटी मार जाते है. राव इंद्रजीत सिंह कि सोच छोटी रही है. वो चाहते हैं कि सत्ता हमेशा उनके हाथों में ही रहे. इसलिए किसी और को आगे नहीं बढ़ने देना चाहते हैं.

     

  • पूर्वी दिल्ली लष्मी नगर में ट्रांसजेंडर को बंधक बनाकर एक करोड़ रुपये से भी ज्यादा की ज्वेलरी और कैश की लूटपाट करने में शामिल 3 लूटेरों को पूर्वी दिल्ली के स्पेशल स्टाफ की टीम ने पंजाब से गिरफ्तार कर लिया है. इनके पास से 70 लाख की ज्वेलरी, 2.78.किलोग्राम चांदी और 6.7 लाख कैश बरामद हुआ है. 

  • Khap Panchayats: पहलवानों के समर्थन में आज कुरुक्षेत्र में महापंचायत का आयोजन किया गया, जिसमें सरकार को 9 जून तक का अल्टीमेटम दिया गया है. किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि अगर सरकार की तरफ से 9 जून कर पहलवानों की समस्या का हल नहीं निकाला जाता तो एक बार फिर से पहलवानों को जतंर-मंतर पर बिठाया जाएगा. 

     

  • बड़ी बहन ने भाई को फोन छोड़कर पढ़ाई करने को कहा तो भाई ने गला दबाकर कर दी थी बहन की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

     

  • Manish Sisodia: कल सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक पत्नी से मुलाकात कर सकेंगे सिसोदिया
    दिल्ली HC ने मनीष सिसोदिया को पुलिस की निगरानी में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक पत्नी से मिलने की इजाजत दी है. इस बीच वो अपने घरवालों के अलावा किसी और से बात नहीं करेंगे. इसके अलावा कोर्ट ने शर्त लगाई है कि वो मीडिया से बात नहीं करेंगे और मोबाइल फोन या इंटरनेट का इस्तेमाल वो नहीं करेंगे.

     

  • दिल्ली में अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है. आए दिन कोई न कोई घटना होती रहती है. वहीं बदमाशों के हौंसले लगातार बुलंद होते जा रहे हैं. हालात ये हो गए हैं कि देर रात पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हुई. इस दौरान बदमाश पुलिस की पिस्टल छीन कर भाग गए. 

  • Center Ordinances: केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ केजरीवाल को मिला झारखंड के CM का साथ
    CM केजरीवाल ने आज झारखंड के मुख्यमंत्री से हेमंत सोरेन से मुलाकात करके उनका समर्थन मांगा. इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने हेमंत सोरेन के साथ सयुक्त प्रेसवार्ता में कहा कि वो विपक्षी दलों के साथ ही BJP सांसदों को भी चिट्ठी लिखेंगे, क्योंकि यह देश की लड़ाई है. 

     

  • Wrestlers Protest: खाप पंचायत के सदस्यों के बीच हाथापाई
    कुरुक्षेत्र में पहलवानों के समर्थन में खाप पंचायत का आयोजन किया गया, जिसमें  खाप पंचायत के सदस्यों के बीच हाथापाई की खबर सामने आई है.

     

  • Manish Sisodia: मनीष सिसोदिया की जमानत पर HC आदेश रखा सुरक्षित
    आबकारी नीति मामले में जेल में बंद दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की नियमित जमानत अर्जी पर HC ने आदेश सुरक्षित रखा है. कोर्ट ने सिसोदिया के साथ AAP के कम्युनिकेशन इचार्ज विजय नायर की जमानत अर्जी पर आदेश सुरक्षित रखा. इसके साथ ही सिसोदिया ने अपनी पत्नी की खराब सेहत का हवाला देते हुए 6 हफ्ते की अंतरिम जमानत की मांग भी की, ED ने अंतरिम जमानत अर्जी का विरोध करते हुए कहा- कुछ दिन पहले वो अंतरिम जमानत की अर्जी को वापस ले चुके हैं. अब फिर से उसी आधार पर अंतरिम जमानत मांग रहे हैं.

     

  • अपरहण कर लड़की के साथ की मारपीट

    गाजियाबाद में थाना लिंक रोड की रहने वाली एक लड़की का अपहरण किया गया. इसके बाद अपहरणकर्ता लड़की को दिल्ली ले गए और फिर गाड़ी में जान से मारने की कोशिश की. 45 मिनट से ज्यादा आरोपी लड़की को दिल्ली और गाजियाबाद में घुमा कर मारपीट करते रहे. इसके बाद जब युवती ने शोर मचाना शुरू किया तो आरोपी बॉर्डर के नजदीक एनएच 9 पर लड़की को छोड़कर फरार हो गए.

  • मोती नगर में पुलिस पर हमला

    वेस्ट जिले के मोती नगर थाना इलाके में बीती रात पिकेट चेकिंग के दौरान बदमाश ने एक पुलिस वाले पर हमला किया. फिलहाल पुलिस वाले को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज किया जा रहा है.

  • 22 वारदातों को अंजाम देने वाला आरोपी पिस्तौल और सोने-चांदी के आभूषणों के साथ गिरफ्तार

    द्वारका नॉर्थ पुलिस स्टेशन स्टाफ ने एक लुटेरे को गिरफ्तार किया. आरोपी अमित रिजाल महावीर एन्क्लेव, पार्ट-03, का रहने वाला है और आर्म्स एक्ट, डकैती, सेंधमारी, चोरी और एमवी चोरी के 22 मामलों में शामिल रहा है. इसके कब्जे से 1 देशी पिस्तौल और 1 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया है.

  • दिल्ली में बृहस्पतिवार तड़के जब पूरा शहर सोया था तब प्रगति मैदान के समीप एक झुग्गी बस्ती के निवासियों की नींद जेसीबी मशीनों की आवाज से टूट गई और लोगों के सामने ही उनके आशियाने उजाड़ दिये गये। बेघर हुए लोगों को अब अपने बच्चों के भविष्य की चिंता है

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link