Haryana News: एकमुश्त मार्केट फीस के विरोध में प्रदेशभर के सब्जी मंडी आढ़ती एक बार फिर से लामबंद होने लगे हैं. आढ़तियों ने सोनीपत में बैठक की और निर्णय लिया कि यदि मंगलवार को सरकार के साथ होने वाली वार्ता में समाधान नहीं निकला तो वे उसी दिन से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे. आढ़तियों ने एडवांस में एकमुश्त मार्केट फीस भरवाने का विरोध किया किया है और नारेबाजी जताई है. बैठक का नेतृत्व सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रदेश प्रधान सोनू छाबड़ा ने किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि सरकार ने फसल एवं सब्जियों को लेकर एक मुश्त फीस जमा करवाने का फरमान जारी किया है. इसके तहत आढ़तियों ने बीते वर्ष जो मार्केट फीस जमा करवाई, वह आगामी वर्ष के लिए एडवांस में एकमुश्त जमा करवानी है. उन्होंने कहा कि टमाटर का भाव 200 रुपये प्रति किलोग्राम तक था. वहीं, बरसात के कारण सब्जी खराब भी हो गई थी. ऐसे में पहले भरी जा चुकी मार्केट फीस को आने वाले वर्ष के लिए आधार बनाना उचित नहीं है.


ये भी पढ़ेंः Ed Raid Haryana: कांग्रेस विधायक के घर 35 घंटे चली ED की रेड, जरूरी दस्तावेज लेकर रवाना हुई टीम


उन्होंने कहा कि वहीं आने वाले समय में आढ़ती अपना व्यापार कम अथवा बढ़ा भी सकते हैं. ऐसे में कारोबार कम अथवा बंद करने पर आढ़तियों को नुकसान होगा. आढ़तियों का कहना है कि पहले फल एवं सब्जियों पर मार्केट फीस नहीं लगती थी. अब आढ़तियों से दो फीसदी फीस ली जा रही है. आढ़तियों ने फल एवं सब्जियों पर मार्केट फीस खत्म करने की मांग की. उन्होंने कहा कि विरोध में 20 दिसंबर को एक दिन की हड़ताल की गई थी, जिसके बाद सरकार ने समाधान का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं किया गया. ऐसे में अब यदि मंगलवार को भी बात नहीं बनी तो वे अनिश्चतकालीन हड़ताल पर जाएंगे.


(इनपुटः सुनिल कुमार)