SONIPAT NEWS: टॉयलेट में गेट नहीं, खाने को मिड डे मील नहीं, प्रिंसिपल खेलती रहती हैं WhatsAPP पर
Advertisement

SONIPAT NEWS: टॉयलेट में गेट नहीं, खाने को मिड डे मील नहीं, प्रिंसिपल खेलती रहती हैं WhatsAPP पर

SONIPAT NEWS: छात्राओं ने कहा कि अगर प्रिंसिपल का तबादला नहीं हुआ तो स्कूल पर ताला जड़ दिया जाएगा. क्योंकि प्रिंसिपल ममता वर्मा की मनमानी के चलते न केवल बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है, बल्कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नारे को ध्वस्त करने में प्रिंसिपल बाज नहीं आ रही हैं.

SONIPAT NEWS: टॉयलेट में गेट नहीं, खाने को मिड डे मील नहीं, प्रिंसिपल खेलती रहती हैं WhatsAPP पर

SONIPAT NEWS: सोनीपत के एक गांव जुआं में राजकीय गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बेटियों ने स्कूल की प्रिंसिपल द्वारा फैलाई गई व्यवस्था को लेकर जमकर नारेबाजी की है और प्रिंसिपल कार्यालय के सामने बैठकर प्रदर्शन किया. प्रिंसिपल की मनमानी के चलते 1 सप्ताह से मिड डे मील नहीं बन पा रहा है. स्कूल में बेटियों के टॉयलेट पर दरवाजे नहीं है. टॉयलेट में पानी नहीं है और वहीं बेटियां जब भी प्रिंसिपल ममता वर्मा के सामने व्यवस्था सुधार करने को लेकर शिकायत देती हैं तो प्रिंसिपल मैडम बाद में आने का जवाब देती है और मौके पर फोन पर वाट्सऐप खेलती रहती है.

शिक्षकों को नहीं मिलता हाजिरी रजिस्टर

आरोप है कि सोनीपत के गांव जुआं स्थित राजकीय गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं' के नारे को स्कूल की प्रिंसिपल धूमिल कर रही हैं और सरकार की नीतियों को पलीता लगा रही है. गांव के स्कूल में एक सप्ताह से मिड डे मील नहीं बना तो बेटियों ने नारे लगाकर कहा कि भूख लगी है हमको खाना दो, हमको न्याय दो... स्कूल की प्रिंसिपल ममता वर्मा पर अव्यवस्था फैलाने का आरोप लगाया गया हैं, जिसके विरोध में गांव की बेटियों के स्कूल में जमकर हंगामा किया. स्कूल में टीचरों को हाजिरी रजिस्टर नहीं दिया गया है. सरकार द्वारा जारी किए गए लाखों रुपये के बजट को कहां लगाया जाता है, यह जांच का विषय है.

ये भी पढ़ेंः Chandigarh News: कांग्रेस नेता के बयान पर सीएम के OSD का पलटवार, बोले- जारी करें नेताओं की लिस्ट

सफाई कर्मचारियों ने बताई अपनी मजबूरी

स्कूल के टॉयलेट पिछले काफी समय से पानी न होने के कारण साफ नहीं हो पाते. स्कूल के टॉयलेट लगे नल टूटे हुए हैं. बेटियां जब भी स्कूल में परेशानी को लेकर शिकायत करती हैं तो उन्हें कमरे में नहीं घुसने दिया जाता और उन्हें बाहर जाने को बोल दिया जाता है. सफाई कर्मचारी का कहना है कि उन्हें सफाई के लिए झाड़ू भी नहीं दी गई है और टॉयलेट में पानी न होने के कारण कैसे सफाई करें. वहीं बच्चों को मिड डे मील के सरकारी प्रावधान के इन्हें एक सप्ताह से भोजन नहीं परोसा गया है.

स्कूल की प्रिंसिपल की मनमानी के चलते बेटियों के निवाले पर डाका डाला जा रहा है. वही जब भी क्लास में कोई टीचर पढ़ाई करा रहा होता है तो प्रिंसिपल उन्हें फोन करके अपने कार्यालय में उनका समय बर्बाद करने के लिए बुला लेती है. ऐसा बेटियों ने आरोप लगाया है. वही हालात यह भी है कि स्कूल की प्रिंसिपल अपना ज्यादा समय मोबाइल पर व्यतीत करती हैं. बेटियों की पढ़ाई भी काफी प्रभावित हो रही है. ग्रामीणों का कहना है कि अगर प्रिंसिपल का तबादला नहीं हुआ तो स्कूल पर ताला जड़ दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रिंसिपल ममता वर्मा की मनमानी के चलते न केवल बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है, बल्कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नारे को ध्वस्त करने में प्रिंसिपल बाज नहीं आ रही हैं.

(इनपुटः सुनिल कुमार)

Trending news