Sonipat News: सोनीपत के ड्रेन नंबर-6 पर बने अवैध निर्माण को आज नगर निगम की टीम हटवाने के लिए पहुंची. इस दौरान कार्रवाई होने से पहले ही वहां के लोगों ने खुद ड्रेन पर से अवैध निर्माण को हटाने के लिए कहा, जिसके बाद नगर निगम की टीम वहां से हट गई. दरअसल इस ड्रेन को पक्का किया जा रहा है, जिसके लिए ये कार्रवाइयां की जा रही हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ड्रेन नंबर 6 से अवैध कब्जा हटवाने पहुंची पुलिस
नगर निगम की ओर से एक बार फिर शुक्रवार को ड्रेन नंबर 6 से कब्जे हटाने के लिए कार्रवाई की गई. इस कार्रवाई के दौरान सहायक अभियंता सुरेश लोहान व कनिष्ठ अभियंता रामकरण हुड्डा के नेतृत्व में टीम पहुंची थी. बस अड्डे के पीछे व सिक्का कॉलोनी में जाकर बुलडोजर की सहायता से कब्जों को हटाया गया. लोगों ने भी कहा कि वह अपने कब्जे स्वयं हटा लेंगे. इसके बाद टीम वहां से वापस लौट आई.


ये भी पढ़ें: बाइक सवार 3 अज्ञात लोगों ने युवक पर बरसाई गोलियां, वारदात को अंजाम देकर हुए फरार


बन रहा सुंदरीकरण का रोड़ा
बता दें कि ड्रेन नंबर छह के सुंदरीकरण में रोड़ा बन रहे अवैध रूप से बने मकानों को हटाने के लिए नगर निगम की टीम पहुंची थी. इस दौरान सबसे पहले टीम ने बस अड्डे के बीच तीन कब्जे हटाए गए. इसके बाद लोगों ने एकत्रित होकर नगर निगम के अधिकारियों से स्वयं कब्जे हटाने की बात कही. लोगों की अपील करने के बाद निगम के अधिकारियों ने अपने सामने लोगों से कब्जे हटवाने शुरू कर दिए. नगर निगम की ओर से अमृत योजना के तहत शहर के बीच बनी ड्रेन नंबर छह को पक्का किया जा रहा है.


1200 मीटर में बने हुए हैं 463 मकान
कई साल से ड्रेन के 1200 मीटर हिस्से में 463 मकान रोड़ा बने हुए हैं. 7 अक्टूबर को भी नगर निगम की ओर से कब्जा कार्रवाई की थी. उसके अगले दो दिन तक लोगों ने स्वयं अपने कब्जों को हटाया था. अब भी कुछ जगहों पर कब्जे बने हुए थे ऐसे में नगर निगम की ओर से शुक्रवार को कार्रवाई को अंजाम दिया गया, जिससे ड्रेन को पक्का करने के लिए शुरू होने वाले निर्माण कार्य में कब्जे बाधा न बने.


इनपुट- सुनील कुमार