Sonipat News: सीएलसी नहर पर कटाव के बाद युद्ध स्तर पर काम चल रहा है और विभाग ने दावा किया है कि मिट्टी डालने का काम देर रात तक पूरा होने के बाद पक्का कर पानी की सप्लाई दिल्ली की तरफ से चालू कर दी जाएगी. फिलहाल सीएलसी नहर के माध्यम से जाने वाले पानी को डाइवर्ट करें दिल्ली ब्रांच नहर से दिल्ली में सप्लाई किया जा रहा है. वहीं कटाव को लेकर पुलिस को भी सूचित किया गया है. पुलिस मामले में जांच कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: AI Doctor: नर्सों की कमी को पूरी करेगा ये AI टूल, देगा हर पल की अपडेट, बचेगी लाखों मरीजों की जान


 


सोनीपत के गांव बड़वासनी के नजदीक सीएलसी नहर की कटाव को भरने के लिए युद्ध स्तर पर काम चल रहा है. मिट्टी डालने का काम पूरा किया जा चुका है. अधिकारियों ने दावा किया है कि देर रात तक मिट्टी डालने के बाद नहर के कटाव के क्षेत्र को दोबारा से पक्का कर दिया जाएगा. वहीं अधिकारी का कहना है कि किसी असामाजिक तत्व द्वारा कटाव करने की अंदेशा लग रही है. 


वहीं कटाव होने के बाद मौके पर पुलिस को भी सूचित किया गया था. पुलिस मामले को लेकर जांच कर रही है. वहीं सीएलसी नहर के माध्यम से दिल्ली में पानी सप्लाई किया जाता था, लेकिन कटाव होने के कारण पानी को रोका गया है और दिल्ली ब्रांच के माध्यम से पानी को डाइवर्ट कर दिल्ली भेजा जा रहा है. अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही सारा कार्य दुरुस्त कर लिया जाएगा और एक बार फिर दोबारा सप्लाई को सुचारू कर दिया जाएगा. सीएलसी नहर मे 150 फुट का कटाव होने से आसपास क्षेत्र के किसानों की 100 से 150 एकड़ फसल जल मग्न हो गई थी. सड़कें तालाब में तब्दील हो गई और अब जर्जर हो चुकी है. 


वहीं गौशाला में पानी की मात्रा ज्यादा होने के कारण ने गोवंश को दूसरी गौशाला में शिफ्ट किया गया था. वहीं खराब फसलों की गिरदावरी करने के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है. काफी किसानों की फसल पक कर तैयार हो चुकी थी और जो सीलसी नहर के पानी के बहाव में बह गई.


Input: Sunil Kumar