South Delhi Seat: ट्रांसजेंडर प्रत्याशी ने लगाया नोडल अधिकारी पर थप्पड़ मारने का आरोप, इस बात पर हुआ हंगामा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2263274

South Delhi Seat: ट्रांसजेंडर प्रत्याशी ने लगाया नोडल अधिकारी पर थप्पड़ मारने का आरोप, इस बात पर हुआ हंगामा

Delhi Polls: प्रत्याशी राजन सिंह ने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर महिला और पुरुष की तो लाइन लगाई जा गई, मगर ट्रांसजेंडर के लिए अलग लाइन नहीं थी. जब वह मतदान करने के लिए अपने बूथ संगम विहार पहुंचे तो उन्हें धक्का दिया गया. इलेक्शन कमीशन के लोगों ने उनसे बदसलूकी की.

South Delhi Seat: ट्रांसजेंडर प्रत्याशी ने लगाया नोडल अधिकारी पर थप्पड़ मारने का आरोप, इस बात पर हुआ हंगामा

Delhi Election 2024: दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से ट्रांसजेंडर प्रत्याशी राजन सिंह ने संगम विहार इलाके में स्थित पोलिंग बूथ पर अपने साथ भेदभाव का आरोप इलेक्शन कमीशन पर लगाया है. मतदान के लिए ट्रांसजेंडर की अलग लाइन बनाने को लेकर राजन सिंह की ड्यूटी पर तैनात कर्मचरियों से बहस हो गई. आरोप है कि इस दौरान नोडल अधिकारी ने राजन को थप्पड़ जड़ दिया. 

दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी राजन सिंह का कहना है कि जब वह मतदान करने के लिए अपने बूथ संगम विहार पहुंचे तो उन्हें धक्का दिया गया. इलेक्शन कमीशन के लोगों ने उनसे बदसलूकी की. उन्होंने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर महिला और पुरुष की तो लाइन लगाई जा गई मगर ट्रांसजेंडर के लिए अलग लाइन नहीं थी.

उन्होंने कहा कि जब संविधान में ट्रांसजेंडर को वोट देने का अधिकार दिया गया है तो फिर ट्रांसजेंडर के लिए अलग लाइन क्यों नहीं बनाई गई. निर्दलीय प्रत्याशी ने सवाल किया, क्या उन्हें वोट देने का इस लोकतंत्र में कोई अधिकार नहीं. आजादी के 75 वर्ष बीत जाने के बाद भी महिला और पुरुष के लिए हर तरह की सुविधा दी जा रही है मगर ट्रांसजेंडर के लिए कोई अलग सुविधा नहीं है.

घटना से नाराज राजन सिंह ने वहीं धरना देकर बैठ गए. इस बात की सूचना मिलते ही इलेक्शन कमीशन के वरीय अधिकारी और पुलिस सुरक्षा बल मौके पर पहुंचा. उन्होंने राजन सिंह को अलग से लाइन लगाकर मतदान कराया.

fallback

दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट पर इस बार बीजेपी ने रामवीर सिंह बिधूड़ी, जबकि इंडिया गठबंधन की ओर से सहीराम पहलवान चुनाव मैदान में है. शनिवार को सुबह 11 बजे तक दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों पर 21.69% वोटिंग हुई. इस दौरान सबसे ज्यादा वोटिंग उत्तर पूर्वी दिल्ली, जबकि सबसे कम वोटिंग चांदनी चौक लोकसभा सीट पर हुई है. 

इनपुट: हरिकिशोर साहा 

Trending news