Halloween Festival : कोविड-19 की वजह से लगी पाबंदियां हटाने के बाद हैलोवीन पार्टी में एक  लाख लोग एक जगह जुट गए. सभी इंजॉय कर रहे थे. उस समय किसी को नहीं पता था कि मौत की एक लहर उनकी ओर बढ़ी चली आ रही है. अचानक एक-एक कर लोग सड़क पर गिरने लगते हैं. इस दौरान वहां भगदड़ मचने से वहां लाशों का ढेर लग जाता है. वहीं 100 से ज्यादा लोग घायल हो जाते हैं. यह खौफनाक वाकया देश दक्षिण कोरिया की राजधानी सोल का है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल शनिवार की रात इटावन लेजर जिले में हेलोवीन फेस्टिवल के दौरान एक संकरी सड़क पर करीब एक लाख लोग एकत्र हो गए. इस दौरान अचानक वहां भगदड़ मच गई. धक्का लगने और कुचले जाने के बाद वहां एक के बाद एक लोग गिरने लगे, जिसमें 146 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए.


मारे गए लोगों में से करीब 50 ने हार्ट अटैक की वजह से दम तोड़ दिया. इस हादसे के बाद राहत बचाव अभियान शुरू हुआ. इस दौरान के वीडियो और तस्वीरों में कुछ लोग सड़क पर बेसुध लोगों को सीपीआर देते दिखाई दिए. 


दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक येओल ने एक बयान जारी कर अधिकारियों से घायलों का इलाज में तेजी लाने और पार्टी स्थलों की सुरक्षा की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं. भगदड़ के पीछे की असल वजह का पता नहीं लग पाया है, लेकिन एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि संकरी सड़क पर अचानक भीड़ बढ़ने से हादसा हुआ. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक हस्ती के वहां पहुंचने की सूचना के बाद वहां अचानक भीड़ बढ़ गई और यह हादसा हो गया. 


हैलोवीन फेस्टिवल पश्चिमी समेत कई देशों में मनाया जाता है. ऐसा कहा जाता है कि इस फेस्टिवल के दौरान चांद अपने नए अवतार में दिखाई देता है.