नई दिल्लीः राजधानी में हुए कथित शराब घोटाले मामले की जांच जारी है. इस बीच गुरुवार को दिल्ली की विशेष सीबीआई अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को इस मामले में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन से पूछताछ की अनुमति दे दी है. दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering) में तिहाड़ में बंद हैं. 31 मई से विभिन्न सुनवाइयों में जैन की जमानत याचिकाएं खारिज होती रही हैं. शराब घोटाले की जांच ईडी कर रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें : हर दर पर हुई भूमाफिया की शिकायत की अनदेखी, आजिज MLA को अब Yogi Adityanath से उम्मीद


राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई के दौरान ईडी ने सत्येंद्र जैन से पूछताछ के लिए तीन दिन मांगे. जज गीतांजलि गोयल ने ईडी को जैन से जेल के अंदर पूछताछ करने की अनुमति दी. कोर्ट ने सत्येंद्र जैन को पूछताछ के लिए 16 सितंबर, 22 और 23 सितंबर की तारीख दी है. 


इससे पहले सीबीआई ने जैन, उनकी पत्नी और अन्य पर भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत अपराध का आरोप लगाया था. 31 मार्च को ईडी ने मंत्री के स्वामित्व और नियंत्रण वाली कंपनियों से संबंधित 4.81 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियों को अस्थायी रूप से कुर्क किया था.


ईडी ने 6 जून को सत्येंद्र जैन समेत उनकी पत्नी और उनके सहयोगियों से संबंधित स्थानों पर छापे मारे थे. छापेमारी के दौरान 2.85 करोड़ रुपये और 1.80 किलोग्राम वजन के 133 सोने के सिक्के बरामद किए गए.