Haryana Strange Love Story: प्यार के लिए जीने-मरने की कसमें खाने वाले प्रेमियों के बारे में तो आपने कई कहानियां पढ़ी होंगी, लेकिन क्या आपने कभी ऐसी खबर पढ़ी है, जिसमें बेटे के प्यार के लिए मां नाबालिग लड़की की कस्टडी की मांग कर रही हो. दरअसल, पंजाब-हरियाणा कोर्ट में ऐसा ही एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है, जहां एक मां ने 13 साल की लड़की की कस्टडी की मांग की है. महिला का कहना है कि उसका बेटा उस लड़की से प्यार करता है और वो उसे पढ़ाएगी-लिखाएगी और बालिग होने पर अपने बेटे के साथ शादी कराएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला 
पंजाब-हरियाणा कोर्ट में एक महिला ने 13 साल की लड़की की कस्टडी के लिए याचिका दायर की है. महिला का कहना है कि उसका बेटा 18 साल का है और लड़की की उम्र 13 साल है, दोनों एक-दूसरे से प्यार करते हैं और शादी करना चाहते हैं. लेकिन दोनों के नाबालिग होने की वजह से अभी शादी नहीं हो सकती. बीती 30 मई को लड़की अपना घर छोड़कर उनके घर रहने के लिए आ गई थी, जिसके बाद लड़की के परिजनों ने पुलिस में मामला दर्ज कराया और पुलिस लड़की को ले गई. 


ये भी पढ़ें- Delhi Floods: 15 लाख क्यूसिक पानी से बढ़ी दिल्ली की टेंशन, यमुना का जलस्तर तोड़ सकता है 45 साल का रिकॉर्ड


मजिस्ट्रेट के सामने लड़की ने कबूली प्यार की बात
पुलिस द्वारा लड़की को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जहां पर उसने लड़के से प्यार करने की बात कबूल की, लेकिन लड़की के नाबालिग होने की वजह से पुलिस ने उसे पानीपत नारी निकेतन भेज दिया.


महिला ने नारी निकेतन में की लड़की से मुलाकात
लड़के की मां ने पानीपत नारी निकेतन पहुंचकर लड़की की कस्टडी देने की मांग की, लेकिन प्रबंधन द्वारा इस बात से इनकार कर दिया गया . नारी निकेतन प्रबंधन का कहना है कि वो केवल कोर्ट के आदेश पर ही नाबालिग की कस्टडी लड़के की मां को सौंप सकते हैं. जिसके बाद अब महिला ने पंजाब-हरियाणा कोर्ट में याचिका दायर कर लड़की की कस्टडी की मांग की है. 


Input- Vijay Rana