Success Story: कनव ने भरी सपनों की उड़ान, 12 साल की उम्र में देश भक्ति की भावना
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1268979

Success Story: कनव ने भरी सपनों की उड़ान, 12 साल की उम्र में देश भक्ति की भावना

Success Story: देश के सबसे बड़े मिलिट्री कॉलेज में पढ़ाई कर देश की सेवा करने का सपना देखने वाले कनव ने भरी सपनों की उड़ान. 12 साल की कम उम्र में देश भक्ति भावना रखने वाले कनव प्रेसिडेंट हाउस में काम करना चाहता  है. 

Success Story: कनव ने भरी सपनों की उड़ान, 12 साल की उम्र में देश भक्ति की भावना

राकेश भयाना/पानीपतः देश के लाखों बच्चे व युवा देश के सबसे बड़े मिलिट्री कॉलेज में पढ़ाई कर देश की सेवा करने का सपना देखते हैं. यह सपना उन्हीं बच्चों और युवाओं का पूरा होता है जिनमें जुनून और जज्बे के साथ बचपन से ही देश की सेवा का सपना लेकर बड़े होते हैं. ऐसे ही सेवा 12 साल के कनव के अंदर देश सेवा की भावना व प्रतिभा मां-बाप ने बचपन से ही देखी थी.

आज माता-पिता का बच्चे का सपना पूरा होने जा रहा है, क्योंकि देश के सबसे बड़े राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज (Rashtriya Indian Military College) चयन हो गया है. कनव को हरियाणा का एकमात्र बच्चा होने का गौरव हासिल हुआ. कनव ने अपने सपने को पूरा करने के लिए अपने कमरे की दीवारों पर भी कविता लिख कर सपना लेता रहा है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Weather: IMD का अलर्ट जारी, अगले कुछ घंटों में इन इलाकों में तेज हवाओं के साथ बरसेंगे बदरा

कड़ी मेहनत लगन का परिणाम यह हुआ कि आज वह अपने सपने की उड़ान भर चुका है. कनव ने बताया कि बचपन से ही देश की सेवा करने का सपना रहा है. राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज में चयन होने के बाद बहुत खुश हूं. मेरी सफलता पर मेरे पूरे परिवार का सहयोग तो है लेकिन सबसे अधिक सहयोग मेरी मां का है जो मुझे सुबह 5 बजे उठकर पढ़ाती थी.

कनव ने दूसरे बच्चों के लिये कहा कि सभी बच्चों को समर्पण त्याग व आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ना चाहिए तभी सफलता हासिल होती है. कनक की मां मोनिका ने कहा कि दादा दादी नाना नानी पिता सभी का बेटे की इस सफलता पर सहयोग है. उन्होंने कहा कि बेटे के सपने के लिए मैंने अपनी नौकरी छोड़ दी मोनिका ने कहा कि मुश्किल चीजों से कभी डरे नहीं और लगातार कोशिश करती रही है अंत में कोशिश कामयाब होती है.

ये भी पढ़ेंः रात में सीढ़ियों से पिलर पर चढ़ते और मेट्रो केबल काटकर हो जाते रफूचक्कर, 3 अरेस्ट

उन्होंने बताया कि बचपन से ही कनव के अंदर देश सेवा की भावना देखी है. उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज में दाखिला लेना एक तपस्या है और पिछले 3 सालों से कनव और उसके सभी साथी यह तपस्या कर रहे थे. कनव का सपना प्रेसिडेंट हाउस में काम करना है. पिता नवनीत ने कहा कि बेटे ने प्रदेश में पहला और देश में सातवां स्थान हासिल कर गौरव बढ़ाया है.

उन्होंने कहा कि हम उसके उज्जवल भविष्य की कामना करने के साथ दूसरे बच्चों के भी आगे बढ़ने की कामना करेंगे. कनव के दादा-दादी ने कहा कि पोते की सफलता से बड़ा गर्व हो रहा है कि आज पोते ने प्रदेश माता-पिता का जिले का नाम रोशन किया है. बचपन से ही बहुत शरारती रहा है, लेकिन पढ़ाई में अव्वल रहा और आज हमें बड़ा गर्व हो रहा है. वहीं छोटी बहन ने कहा कि कनव जीवन में सफलता का मुकाम हासिल करें.

WATCH LIVE TV

Trending news