Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव तोड़ सकते हैं विराट कोहली का ये महॉरिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1974249

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव तोड़ सकते हैं विराट कोहली का ये महॉरिकॉर्ड

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारतीय टीम आज 5 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विशाखापत्तनम के मैदान पर खेलने के लिए उतरेगी. वहीं इन 5 मैचों में सूर्यकुमार यादव के पास मौका होगा विराट कोहली के महारिकॉर्ड को अपने नाम करने का.

 

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव तोड़ सकते हैं विराट कोहली का ये महॉरिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टी 20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज (23 नवंबर)विशाखापत्तनम के मैदान पर शाम 7 बजे से खेला जाएगा. टीम का कमान सूर्यकुमार यादव के हाथों में होगी. वहीं इस सीरीज में सूर्यकुमार यादव के पास मौका होगा अपनी बल्लेबाजी से जलवे बिखेर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का.  इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने से सूर्यकुमार यादव ज्यादा दूर नहीं हैं.  सूर्य को बस 2 बड़ी पारियां खेलनी की जरूरत है.

सूर्यकुमार यादव मौजूदा समय में टी 20 के नंबर 1 बल्लेबाज हैं. टी20 में उनका बल्ला जिस तरह से आग उगलता है, यह तो सबने ही देखा होगा.  क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में सबसे तेज 2000 रन बनाने के मामले में पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम और रिजवान सबसे आगे हैं. दोनों खिलाड़ियों ने 52 पारियों में 2000 रन पूरे किए थे. वहीं सूर्य के नाम 50 पारियों में 1841 रन हैं. वह 2000 रन पूरे करने से सिर्फ 159 रन दूर हैं. अगर सूर्य कुमार यादव अगले दो मैचों में इतने रन बना लेते हैं तो वह बाबर और रिजवान के साथ संयुक्त रूप से 2000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. 

ये भी पढें: Rohit Sharma: अब टी20 खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे रोहित शर्मा, BCCI ने दिए संकेत

कोहली का टूटेगा रिकॉर्ड
सूर्यकुमार यादव के पास विराट कोहली का रिकॉर्ड तोडने का शानदार मौका होगा. दरअसल कोहली 2000 रन पूरे करने वाले सबसे तेज भारतीय बल्लेबाज हैं. विराट कोहली ने यह कारनामा 56 पारियों में किया था. सूर्य कुमार यादव के पास विराट के इस रिकॉर्ड को तोड़ने का काफी अच्छा मौका है. सूर्य कुमार यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज में अगर 159 रन बना लेते हैं तो वह सबसे तेज 2000 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे. वह इस मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ देंगे.

ताबड़तोड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टी20 में अपनी धाक जमा रखी है. सूर्य ने टी 20 की 50 पारियों में 46.02 की शानदार औसत  और 172.70 के खतरनाक स्ट्राइक रेट से 1841 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 15 अर्धशतक निकले हैं. सूर्यकुमार यादव टी20 रैंकिंग में 863 रेटिंग अंकों के साथ दूनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं.

Trending news