T20 World Cup के लिए पाकिस्तान टीम इंडिया की जीत के लिए कर रही दुआ, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1417198

T20 World Cup के लिए पाकिस्तान टीम इंडिया की जीत के लिए कर रही दुआ, जानें पूरा मामला

T20 World Cup में आज भारत अपना तीसरा मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने जा रहा है. इस मैच में भारत की जीत के लिए भारतीय बहुत उत्साहित है. वहीं पाकिस्तान के खिलाड़ी भी भारत की जीत के लिए दुआ कर रहे हैं.

T20 World Cup के लिए पाकिस्तान टीम इंडिया की जीत के लिए कर रही दुआ, जानें पूरा मामला

T20 World Cup 2022: आज शाम 4 बजकर 30 मिनट पर भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पर्थ में टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला जाएगा. भारत ने अपने पिछले दोनों मैचों में शानदार प्रदर्शन कर जीत हासिल की है. वहीं अब भारत जीत की हैट्रिक लगाने के लिए मैदान में उतरेगा. वहीं इस मैच में पाकिस्तान भी भारत की जीत के लिए दुआ करेगा.

ये भी पढ़ें: IND Vs SA: पर्थ में जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी रोहित ब्रिगेड, फास्ट बॉलिंग अटैक होगी बड़ी चुनौती

बता दें कि पाकिस्तान टीम टी20 वर्ल्ड कप में दो मैच हार चुकी है. इसलिए उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के दूसरी टीमों के जीतने के लिए दुआ मांगनी पड़ रही है. वहीं आज अगर भारत हारता है तो पाकिस्तान सेमीफाइनल से बाहर हो जाएगा. इसलिए पाकिस्तान के लिए भारत का जीतना बहुत जरूरी है. वहीं पाकिस्तान टी20 विश्व कप का तीसरा मैच नीदरलैंड्स के खिलाफ खेल रहा है. पाकिस्तान को अपने सारे मैच जीतने होंगे और भारतीय टीम की जीत पर भी निर्भर होना होगा. लगातार दो हार के बाद पाकिस्तान ग्रुप में 5वें स्थान पर है.

T20 World Cup के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए पाकिस्तान को सारे मैच जीतने होंगे. आज यानी रविवार के मैच में पाकिस्तान ने नीदरलैंड्स को 6 विकेट से हराकर करारी शिकस्त दी है. इसके साथ-साथ पाकिस्तान को साउथ अफ्रीका (3 नवंबर) और बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले मैचों में भी जीत हासिल करना बहुत जरूरी है. 

वहीं पाकिस्तान के बल्लेबाजों की असली परिक्षा तो ऑस्ट्रेलिया की तेज तर्रार और बाउंसी पिचों पर हो रही है. आपने पाकिस्तानी बल्लेहाजों को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए मैच में संघर्ष करते हुए देखा ही होगा. उस मैच में जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 130 रन बोर्ड पर लगाए थे. पाकिस्तान ने इन रनों को चेज करने के लिए एड़ी-चोटी तक का जोर लगा दिया था, लेकिन फिर भी पाकिस्तान को 1 रन से हार का सामना करना पड़ा. टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को लगातार दो मैचों मे हार का सामना करना पड़ा. पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराकर पटखनी दी थी. इसके बाद जिम्बाब्वे के सामने भी हार का सामना करना पड़ा. वहीं आज के मैच में नीदरलैंड्स के खिलाफ पाकिस्तान ने अच्छा प्रदर्शन कर उसे 6 विकेट से हरा दिया. अब उसकी निगाहें भारत और साउथ अफ्रीका के मैच पर टिकी हैं. क्योंकि पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत की जीत बहुत जरूरी है.

Trending news