Tech News: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार मोटोरोला (Motorola) ने भारत में नया Motorola Edge 40 क्लैमशेल फोल्डेबल लॉन्च किया है. कंपनी ने Motorola Razr 40 और Motorola Razr 40 Ultra फ्लिप फोन को इंडिया में पेश कर दिया गया है. दिल्ली के एक होटल में देर रात मोटोरोला कंपनी ने अपने दो फोन को लॉन्च किया है. बता दें कि यह अपनी फीचर के दम पर सैमसंग (Samsung) और ओप्पो के फोल्डेबल (Oppo's foldable) फोन को कड़ी टक्कर दे सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें, फोन की कीमत


Motorola Razr 40 Ultra को कंपनी ने 89,999 रुपये में लॉन्च किया है. इसके अलावा, Moto Razr 40 की कीमत 59,999 रुपये रखी गई है. स्मार्टफोन की सेल शॉपिंग वेबसाइट अमेजन के साथ-साथ रिलायंस डिजिटल पर भी की जाएगी. स्मार्टफोन पर यूजर्स को बंपर डिस्काउंट दिया जा रहा है. अगर आप फोन को ICICI बैंक कार्ड से खरीदते हैं तो इसपर आपको 7000 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा. वहीं स्टैंडर्ड वेरिएंट पर 5,000 रुपये का डिस्काउंट दिया जाएगा.


जानें, फोन फीचर्स


Motorola Razr 40 फोन की फोटोग्राफी की बात करें तो इस फोन में 64MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है, जो ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) और लेजर ऑटोफोक्स सपोर्ट के साथ आता है. इसके साथ फोन में 13MP अल्ट्रावाइड लेंस दिया है, जो 120-डिग्री एफओवी के साथ आता है. मोटोरोला के इस फोन में 32MP का कैमरा सेल्फी दिया गया है. इस फोन में 30W फास्ट वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,200mAh की बैटरी दी गई है. फोन 5W वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है. सेफ्टी के लिए फोन में साइड फिंगर फ्रिंट सेंसर दिया गया है. स्मार्टफोन में ड्यूल स्टीरियो स्पीकर (dual stereo speakers) के साथ कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस (corning gorilla glass victus) और आईपी 52 रेटिंग दी गई है.


ये भी पढ़ेंः MCD ने प्रॉपर्टी टैक्स में की बढ़ोतरी, BJP ने AAP पर उठाए सवालकही ये बड़ी बात


मोटोरोला रेजर 40 अल्ट्रा के फीचर्स की बात करें तो स्मार्टफोन में 6.9-इंच एफएचडी+ 10-बिट एलटीपीओ pOLED डिसप्ले दी गई है. फोन की डिस्प्ले 1Hz-165Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है. डिस्प्ले में 1400-निट्स पीक ब्राइटनेस मिलती है. कवर स्क्रीन की बात करें तो फोन में 3.6-इंच QuickView pOLED डिस्प्ले देखने को मिलती है. Motorola Razr 40 Ultra में स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 प्रोसेसर दिया गया है।


फोन में 8GB LPDDR5 रैम और 256GB UFS 3.1 स्टोरेज देखने को मिलती है. फोन एंडरॉयड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है. इस फोन में OIS के साथ 12MP का मेन कैमरा और 108-डिग्री FOV के साथ 13MP अल्ट्रावाइड कैमरा दिया गया है. वहीं, इसमें 32MP का सेल्फी कैमरा है. फोन में 3,800mAh की बैटरी दी गई है जो कि 30W फास्ट वायर और 5W वायरलैस चार्जिंग को सपोर्ट करती है.


(इनपुटः मुकेश सिंह)