MCD ने प्रॉपर्टी टैक्स में की बढ़ोतरी, BJP ने AAP पर उठाए सवाल, कही ये बड़ी बात
Advertisement

MCD ने प्रॉपर्टी टैक्स में की बढ़ोतरी, BJP ने AAP पर उठाए सवाल, कही ये बड़ी बात

MCD Property Tax: दिल्ली नगर निगम के  संपत्ति कर बढ़ाएं जाने पर बीजेपी ने आप पर जमकर हमला बोला है.  दिल्ली भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने आप नेता दुर्गेश पाठक एवं मेयर डॉ शैली ओबेरॉय द्वारा संपत्ति कर राजस्व बढ़ने पर दिए गए बयान को भ्रमक एवं आंकड़ों का खेल बताया है.  

MCD ने प्रॉपर्टी टैक्स में की बढ़ोतरी, BJP ने AAP पर उठाए सवाल, कही ये बड़ी बात

Delhi News: दिल्ली नगर निगम में नेता विपक्ष व पूर्व मेयर राजा इकबाल सिंह एवं दिल्ली भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने आप नेता दुर्गेश पाठक एवं मेयर डॉ शैली ओबेरॉय द्वारा संपत्ति कर राजस्व बढ़ने पर दिए गए बयान को भ्रमक एवं आंकड़ों का खेल बताया है.  उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने राजस्व बढ़ाने के लिए न सिर्फ संपत्ति कर फैकटरों में वृद्धि की, छूट की दर को 15 प्रतिशत से घटाकर 10 प्रतिशत किया बल्कि संपत्ति कर विभाग से व्यापारी एवं नागरिक संगठनों पर दबाव डाला.

सरदार राजा इकबाल सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी शासित दिल्ली नगर निगम जनता पर अतिरिक्त संपत्ति कर का बोझ डालकर संपत्तिकर में बढ़ोतरी की वाहवाही लूटने का कार्य कर रही है. आप इस बात की शाबाशी लेना चाहती हैं कि उनके प्रयासों से दिल्ली नगर निगम ने पहली तिमाही में संपत्तिकर के रूप में 1113 करोड़ रुपये प्राप्त किया है. जबकि आम आदमी पार्टी नागरिकों पर अतिरिक्त कर का बोझ डालकर उनकी गाढ़ी कमाई लूटने का कार्य कर रही है.

ये भी पढ़ें: Viral Video: बहू पर बिफरा ससुर कुल्हाड़ी लेकर पहुंचा घर, कुछ इस तरह लिया बदला

 

राजा इकबाल सिंह ने बताया कि आम आदमी पार्टी ने ऑक्यूपेंसी फैक्टर, ऐज फैक्टर समेत सभी फैक्टर को बढ़ाकर कही 10 प्रतिशत तो कहीं 20 प्रतिशत तक संपत्तिकर में बढ़ोतरी कर दी. इस बढ़ोतरी से जनता पर अतिरिक्त कर का बोझ पड़ा है और नागरिक किसी भी तरीके से इस बढ़ोतरी से खुश नहीं हैं. उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी जब तक निगम में थी तब तक नागरिकों पर अतिरिक्त कर का बोझ नहीं बढ़ने दिया. वहीं आम आदमी पार्टी ने सत्ता में आते ही नागरिकों पर करों का बोझ डाल दिया. पहले जहां नागरिकों का मात्र 900 रुपये संपत्ति कर आता था. वहां उन्हें अतिरिक्त करके कारण 2600 रुपये संपत्तिकर के रूप में देने पड़ रहे हैं. आम आदमी पार्टी पहले भाजपा पर आरोप लगाती थी. वहीं अब ये लोग जनता की गाढ़ी कमाई से मुख्यमंत्री का शीशमहल बनवा रहे हैं. पहले ये लोग कहते थे न हम सरकारी गाड़ी लेंगे न सरकारी बंगला लेंगे अब ये लोग धीरे धीरे जनता के पैसों से भ्रष्टाचार कर रहे हैं.

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है की स्थाई समिति न होने से नगर निगम के विकास एवं प्रशासनिक कार्य ठप्प हैं. संपत्ति कर राजस्व देने वाली जनता आम आदमी पार्टी एवं महापौर से जानना चाहती है कि पार्कों का, सड़कों का रखरखाव क्यों नही हो रहा. निगम ने नालियों एवं नालों की सफाई क्यों नहीं कराई. जिस वजह से हल्की बारिश में भी सड़कें जलमग्न हो जाती हैं.

Trending news