Budget: जनता सरकार से बजट में क्या चाहती है इसको लेकर जनता ने जताई उम्मीदें बजट
Advertisement

Budget: जनता सरकार से बजट में क्या चाहती है इसको लेकर जनता ने जताई उम्मीदें बजट

देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन वर्ष 2024-25 का बजट एक फरवरी को संसद में पेश करेगी. बजट में आम लोग क्या चाहते है. इसको लेकर भिवानी के निवासियों ने विभिन्न क्षेत्रों में कैसा हो बजट, इसको लेकर अपनी प्रतिक्रियाएं दी है. 

 

Budget: जनता सरकार से बजट में क्या चाहती है इसको लेकर जनता ने जताई उम्मीदें बजट

Budget: देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन वर्ष 2024-25 का बजट एक फरवरी को संसद में पेश करेगी. बजट में आम लोग क्या चाहते है. इसको लेकर भिवानी के निवासियों ने विभिन्न क्षेत्रों में कैसा हो बजट, इसको लेकर अपनी प्रतिक्रियाएं दी है. 

स्वास्थय को लेकर बजट में करना चाहिए विशेष प्रावधान
भिवानी निवासी महेंद्र ने कहा कि सरकार को शिक्षा व स्वास्थ्य को लेकर बजट में विशेष प्रावधान करना चाहिए, जिससे राष्ट्र का निर्माण हो सकें. वहीं इसके साथ-साथ महंगाई पर अंकुश लगाना चाहिए. उन्होंने कहा कि पिछले लंबे समय से सुनते आ रहे है कि पैट्रोल व डीजल के दामों में 8 से 10 रूपये कम होंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. जबकि क्रूड ऑयल के दाम कम हुए है. उन्होंने कहा कि बजट में यदि पैट्रोल व डीजल के दामों को कम किया जाएगा तो इससे महंगाई सीधे रूप से कम होगी, जिससे गरीब श्रेणी के लोगों को थोड़ी राहत मिल सकें.

ये भी पढ़ें: Baba Ramdev Nhttps://zeenews.india.com/hindi/india/delhi-ncr-haryana/baba-ramdevs-wax-statue-installed-in-madame-tussauds-museum-new-york-roshan-lal-kamboj-congratulates-yog-guru/2086767ews: तुसाद में अब नजर आएंगे मोम के रामदेव, उद्योगपति रोशन लाल कंबोज ने दी शुभकामनाएं

गृहणियों का रसोई बजट बनें ठीक 
भिवानी निवासी निक्की गैरा ने बताया कि रसोई के बजट को ठीक रखने के लिए सरकार को चाहिए कि वे दाल, चीनी, रसोई गैस के दामों में कमी लाए. विशेष तौर पर रसोई गैस के दामों में और भी कमी लाए जाने की आवश्यकता है, ताकि गृहणियों का रसोई का बजट ठीक बनें. वहीं भिवानी के इलेक्ट्रिक मार्केट के दुकानदार प्रदीप ने बताया कि इलेक्ट्रिक उत्पादों पर 18 प्रतिशत तक जीएसटी लगता है. इसके कारण उपभोक्ताओं की संख्या घटी है. इसीलिए इलेक्ट्रिक उत्पादों पर जीएसटी कम किया जाए. इसके साथ ही जो दुकानदार रिटर्न भरते है, उसकी प्रक्रिया को सरल किया जाए, ताकि रिटर्न भरने में उन्हे आसानी हो सकें और दुकानदारों को रिटर्न भरने में किसी भी तरह की कोई भी दिक्कत परेशानी का सामना न करना पड़े.
Input: Naveen Sharma 

Trending news