नई दिल्ली: द्वारका में स्कूली छात्रा पर एसिड अटैक करने वाले तीनों आरोपियों को दिल्ली पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. द्वारका डीसीपी एम. हर्षवर्धन ने बताया कि द्वारका में 17 वर्षीय लड़की पर एसिड फेंकने वालों को सलाखों के पीछे डाल दिया गया है. पहला आरोपी सुबह ही पकड़ा गया था. उसके पूछताछ के बाद बाकी दो और आरोपियों को पकड़ लिया गया था. पूछताछ की जा रही है. फिलहाल छात्रा का इलाज चल रहा है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं दूसरी ओर दिल्ली महिला आयोग ने द्वारका में एक 17 वर्षीय लड़की पर एसिड हमले की घटना के बाद एसिड की खुदरा बिक्री पर प्रतिबंध के संबंध में कार्रवाई रिपोर्ट मांगने के लिए दिल्ली सरकार के गृह विभाग को नोटिस जारी किया है. आपको बता दें कि द्वारका मेट्रो स्टेशन के पास मोहन गार्डन में किराए से रहने वाली छात्रा पर बाइक सवार बदमाशों ने एसिड अटैक किया था. 


Delhi Acid Attack: दिल्ली के द्वारका में लड़की के मुंह पर फेंका तेजाब, 1 गिरफ्तार


घटना का सीसीटीवी जारी होने के बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में लग गई थी. जानकारी के अनुसार छात्रा सुबह 7 बजकर 30 मिनट पर अपनी छोटी बहन के साथ घर से निकली थी. इस बीच बाइक सवार दो लड़कों ने पीछे से आकर उस पर तेजाब फेंक दिया. छात्रा बुरी तरह से झुलस गई थी. वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश फरार हो गए थे. छात्रा को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया. छात्रा 12वीं कक्षा में पढ़ती है. बताया जाता है कि एकतरफा प्यार में लड़के ने ये हरकत की थी. लड़का-लड़की पहले से एक-दूसरे को जानते हैं. शुरुआती जांच में पुलिस ने संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया था. बाद में 2 और लड़कों के नाम इसमें जुड़े, जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.



इस पर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने घटना पर दुख जताया. कहा कि ये बिलकुल बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. अपराधियों की इतनी हिम्मत आखिर हो कैसे गई? अपराधियों को सख्त से सख्त सजा मिलना चाहिए. दिल्ली में हर बेटी की सुरक्षा हमारे लिए महत्वपूर्ण है. वहीं दिल्ली एलजी विनय कुमार सक्सेना ने भी घटना अपनी प्रतिक्रिया दी.द्वारका एसिड अटैक केसः दिल्ली पुलिस और गृह विभाग को नोटिस, LG और CM ने सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं.


Acid attack cases: देश में एसिड अटैक को लेकर क्या है कानून, कितनी है सजा?


दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (DCW Chairperson Swati Maliwal) ने द्वारका में एक 17 वर्षीय लड़की पर एसिड हमले को लेकर स्वत: संज्ञान लिया है. दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने पुलिस कमिश्नर से भी बात की और उन्होंने घटना पर रिपोर्ट मांगी है.