Tomato Price Hike: एक बार फिर टमाटर हुआ लाल, बढ़ती किमतों ने बिछाया महंगाई का जाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1964550

Tomato Price Hike: एक बार फिर टमाटर हुआ लाल, बढ़ती किमतों ने बिछाया महंगाई का जाल

 Tomato Price Hike:  त्योहार और शादियों की सीजन के पहले बढ़े टमाटर के रेट की वजह से लोगों की फिर से जेब ढीली होने वाली है, जहां कुछ ही दिनों पहले टमाटर की किमतों की वजह से लोगों की किचन से टमाटर गायब हो गया था.

 Tomato Price Hike: एक बार फिर टमाटर हुआ लाल, बढ़ती किमतों ने बिछाया महंगाई का जाल

Tomato Price Hike: Delhi News: त्योहारों के और शादियों की सिजन आते ही एक बार फिर टमाटर के रंग बदलने लगे हैं. एक बार फिर से एशिया की सबसे बड़ी सब्जी मंडी आजादपुर मंडी में टमाटर के भाव में बढोतरी देखी गई है. आजादपुर मंडी में टमाटर का रेट 40 से 50 रुपये किलो बिकने लगा है.

त्योहारों के सीजन में बढ़े टमाटर के दाम
बड़े टमाटर के दाम एशिया की सबसे बड़ी मंडी आजादपुर मंडी में टमाटर का रेट 40 से ₹50 पहुंचा. वहीं साप्ताहिक बाजार की बात करें तो साप्ताहिक बाजार में 50 से 70 के रुपए के बीच में टमाटर बिकना शुरू हुआ. अगर कुछ दिन पहले की बात करें तो टमाटर ने दोहरा शतक पार किया था, जो साप्ताहिक बाजार के अंदर ₹230 हो गया था. उसके बाद नई फसल आने के बाद टमाटर का रेट फिर डाउन हो गया था  और जो एशिया की सबसे बड़ी मंडी आजादपुर मंडी के अंदर टमाटर का रेट 12 से ₹15 किलो हो गया था. वहीं अगर आज की बात करें तो त्योहार सीजन में अब एक बार फिर टमाटर का जो रेट है और जो कुछ दिन पहले 200 रुपए बिक रहा था. 25 किलो का 800 से ₹1000 हो गया है.

टमाटर के रेट में उछाल
त्योहार और शादियों की सीजन के पहले बढ़े टमाटर के रेट की वजह से लोगों की फिर से जेब ढीली होने वाली है, जहां कुछ ही दिनों पहले टमाटर की किमतों की वजह से लोगों की किचन से टमाटर गायब हो गया था. वहीं, अब जाकर फिर से टमाटर जेब ढीली करने के लिए तैयार है. इसके साथ ही बता दें कि टमाटर को लेकर इसपर राजनीति भी हुई थी. ऐसे में अब देखने वाली बात होगी कि अब टमाटर के रेट में कितना और उछाल आता है.

ये भी पढ़ें: हरि नगर के चंचल पार्क में पहली बार बने छठ घाट का हुआ उद्घाटन, पार्टियों ने दिया साथ

टमाटर से महंगाई की मार
बता दें कि एक ओर जहां देश के कई राज्यों में चुनावी वादों में इस बात को जिक्र किया जाता है कि महंगाई की मार से देशवासियों को छुटकारा मिलेगा. वहीं दूसरी ओर टमाटर की ऊपर-नीचे जाती किमतों की वजह से एक बार फिर से लोगों की जेब ढीली होने वाली है. ऐसे में अब ये अहम हो गया है कि क्या टमाटर की कीमतों से लोगों को कैसे निजात मिलती है. 

INPUT- Neeraj Sharma

Trending news