Sonipat Traffic: जलभराव से सोनीपत में लगा 2 घंटे तक जाम, बारिश को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1785563

Sonipat Traffic: जलभराव से सोनीपत में लगा 2 घंटे तक जाम, बारिश को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट

Haryana Weather Update: सोनीपत की सड़कों पर जलभराव होने से ई किलोमीटर लंबा जाम लग गया. जहां लोग जाम में फंसे होने के चलते गंतव्य स्थान के लिए जद्दोजहद करते नजर आए. इसी बीच मौसम विभाग ने 20 जुलाई तक बरसात के आसार बताए हैं. 

Sonipat Traffic: जलभराव से सोनीपत में लगा 2 घंटे तक जाम, बारिश को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट

Sonipat Traffic Update: दिल्ली एनसीआर में सक्रिय हुए मानसून की वजह से सोनीपत में दोपहर बाद जिले के अधिकतर क्षेत्रों में झमाझम बरसात हुई. बरसात की वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में जहां किसानों को राहत मिली, वहीं शहरी क्षेत्रों में पानी निकासी की समस्या एक बार फिर से उजागर हो गई. सोनीपत की सड़कों में 3 से 4 फुट गंदा पानी भरा हुआ है और सड़कों पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया. जहां लोग कई घंटे तक जाम में फंसे होने के चलते गंतव्य स्थान के लिए जद्दोजहद करते नजर आए.

सोनीपत शहर के प्रमुख सडक मार्गों पर इतना अधिक जलभराव हो गया कि वाहन पानी में जगह-जगह फंसे नजर आए. गीता भवन चौक पर कई स्कूटी पानी में तैरती नजर आई. हालात इस कदर खराब हो गए कि लोगों के लिए रेलवे लाइन पार करना बेहद मुश्किल हो गया. इसके अलावा स्कूलों की छुट्टी के समय भी तेज बारिश होती रही, जिसके कारण ज्यादातर स्कूलों की बसें व अन्य वाहन घंटों जाम में फंसे रहे. करीब एक घंटे तक गीताभवन चौक से लेकर छोटूराम चौक तक लंबा जाम लगा रहा.

दरअसल, पिछले कई दिनों से लोगों को उमस और गर्मी का सामना करना पड़ रहा था. मंगलवार को भी सुबह भले ही आसमान में काले बादल मंडराने लगे थे, लेकिन उमस लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई थी. दिन का अधिकतम तापमान भले ही 32 डिग्री दर्ज किया गया हो, लेकिन लोगों को 42 डिग्री जैसी गर्मी महसूस हुई. दोपहर करीब 1 बजे के बाद मौसम ने करवट बदली और शहर में झमाझम बरसात हुई.

ये भी पढ़ें: Bhiwani News: बिजली चोरी पकड़ने गए निगम कर्मचारियों को शरारती तत्वों ने बनाया बंधक, वीडियो हुआ वायरल

सुबह आठ बजे से लेकर शाम के पांच बजे तक गन्नौर ब्लाक में 30 एमएम बरसात दर्ज हुई. वहीं सोनीपत ब्लॉक में यह आंकड़ा 38 एमएम रहा. राई ब्लॉक में इस दौरान 12 एमएम बरसात दर्ज हुई. जबकि खरखौदा ब्लॉक में यह आंकड़ा 5 एमएम दर्ज हुई. खानपुर कला में सुबह आठ बजे से लेकर शाम के पांच बजे तक 17 एमएम बरसात दर्ज की गई. मौसम विभाग के अनुमानों के अनुसार 20 जुलाई तक बरसात के आसार बने रहेंगे. दिन का अधिकतम तापमान 32 डिग्री के आसपास बना रहेगा, जबकि न्यूनतम तापमान 25 डिग्री के आसपास बना रह सकता है.

गौरतलब है कि दोपहर 2 से शाम के पांच बजे के बाद भी शहर के गीता भवन चौक, ककरोई चौक सहित विभिन्न क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई. सारंग रोड अंडर ब्रिज और शनि मंदिर अंडर ब्रिज के नीचे भी जलभराव हो गया. जिसके कारण रेलवे लाइन पार करने के लिए वाहन चालकों ने गोहाना रोड रेलवे ओवर ब्रिज का इस्तेमाल किया, लेकिन ककरोई चौक पर जलभराव के कारण पुल पर भी जाम जैसी स्थिति बनी रही. वाहन चालकों ने प्रशासन से पानी निकासी की व्यवस्था को बेहतर करने की मांग की.

Input: Sunil Kumar

Trending news