नई दिल्ली: परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा 9 जनवरी को बल्लभगढ़ के शहीद राजा नाहर सिंह के बलिदान दिवस पर व्यापक ग्रामीण स्वास्थ्य सेवा परियोजना एम्स बल्लभगढ़ अस्पताल से दिल्ली एम्स अस्पताल तक सिटी बस सेवा का शुभारंभ करेंगे. बल्लभगढ़ से दिल्ली एम्स अस्पताल आने वाले लोगों को होने वाली परेशानी को दूर करने के उद्देश्य से इस सेवा को शुरू किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- अनिल विज ने दिखाए अंबाला से उड़ान के सपने, बोले-बिना सड़क बनाए होर्डिंग लगाना आदत नहीं


 


परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा 9 जनवरी को सुबह 9 बजे बल्लभगढ़ के व्यापक ग्रामीण स्वास्थ्य सेवा परियोजना एम्स बल्लभगढ़ अस्पताल से दिल्ली एम्स अस्पताल तक सिटी बस सेवा का शुभारंभ करेंगे. खास बात यह भी है कि प्रदेश के परिवहन मंत्री स्वयं इस बस में सफर कर दिल्ली एम्स अस्पताल तक जाएंगे और लोगों को आने जाने में होने वाली वाली परेशानियों को भी देखेंगे.


ये भी पढ़ें- हरियाणा चुनाव में कांग्रेस की जीत के प्रति आश्वस्त नजर आए राहुल गांधी, कही ये बड़ी बात


 


कौन थे राजा नाहर सिंह?
राजा नाहर सिंह हरियाणा के फरीदाबाद जिले में बल्लभगढ़ की रियासत के एक जाट राजा थे. उनके पूर्वजों ने 1739 के आसपास फरीदाबाद में एक किले का निर्माण किया था. नाहर सिंह 1857 के भारतीय विद्रोह में शामिल थे, उन्होंने 1857 के विद्रोह में अपनी छोटी सेना को अंग्रेजों के खिलाफ मैदान में भेज दिया था. नाहर सिंह ने ब्रिटिश राज को स्वीकार करते हुए खुद को बचाने की पेशकश से इनकार कर दिया था. अंग्रेजों ने उन्हें 9 जनवरी 1858 को चांदनी चौक में लटकाकर उनकी संपत्ति को जब्त कर लिया था.